Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

मुंबई फेस्टिवल 2024 का आगाज, फेस्टिवल में जश्न मनाने और खोज करने के अवसर, 50 से अधिक स्थानों पर 50 से अधिक कार्यक्रम

Advertisement

मुंबई। ’सपनों के शहर’ का(सिटी ऑफ ड्रीम्स) 20 जनवरी से 28 जनवरी तक रोशन करने के लिए तैयार मुंबई फेस्टिवल 2024 की कार्यक्रम पत्रिका तैयार है। यह पत्रिका आकर्षक घटनाओं और गतिविधियों के विवरण का खुलासा करता है।

आज, एक प्रतिष्ठित सभा की उपस्थिति में पर्यटन और ग्रामीण विकास मंत्री गिरीश महाजन, मुंबई महोत्सव सलाहकार समिति अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, महाराष्ट्र सरकार पर्यटन सचिव जयश्री भोज के साथ अंतिम स्थानों काखुलासा किया। कार्यक्रम प्रवाह में अंतर्दृष्टि साझा की, और इस भव्य उत्सव की शोभा बढ़ाने के लिए मशहूर हस्तियों की स्टार-स्टडेड लाइनअप प्रस्तुत की।

शिक्षा मंत्री और मुंबई शहर के पालक मंत्री दीपक केसरकर और कौशल, रोजगार, उद्यमिता और नवाचार मंत्री और मुंबई उपनगरीय जिला पालकमंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा की विशिष्ट उपस्थिति में हुई। इस अवसर पर एसबीआई, साइनपोस्ट, एरियन ग्रुप, ईजमाईट्रिप, बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और प्रोजेक्ट मुंबई सहित हमारे आदरणीय भागीदारों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने मुंबई महोत्सव की सफलता में उनके महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार किया। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम महाराष्ट्र के जिंदा दिल में एक यात्रा होने का वादा करता है, जो घटनाओं, अनुभवों और प्रसिद्ध हस्तियों की एक श्रृंखला को एक साथ लाएगा। मुंबई फेस्टिवल 2024‘सभी को आमंत्रित’ थीम के साथ एकता की भावना का प्रदर्शन करेगा और इसका उद्देश्य महाराष्ट्र की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक समृद्धि का प्रदर्शन करते हुए समुदायों को एक साथ लाना है। उपस्थित लोग संगीत, सिनेमा, समुद्र तट उत्सव, भोजन उत्सव और बहुत कुछ के शानदार मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं। संदर्भ के लिए एक विस्तृत ईवेंट लाइनअप जोड़ा गया है।

पर्यटन और ग्रामीण विकासश्री मंत्री गिरीश महाजन ने फेस्टिवल के प्रति अपना उत्साह साझा करते हुए इस अवसर की शोभा बढ़ाई। उन्होंने कहा, मुंबई फेस्टिवल 2024 महाराष्ट्र की सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाता है। यह फेस्टिवल उस भव्यता की एक झलक प्रदान करता है जिसका इंतजार है, और हम सभी को इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हमने कभी न देखी गई उत्कृष्ट कृति बनाने में अपना समर्पण, उत्साह और जुनून डाला है। महाराष्ट्र के सार का सम्मान करते हुए भावनाओं का प्रतीक है और संबंधों को फिर से जागृत करता है। हमारा मानना है कि, यह कार्यक्रम मुंबई के बारे में पर्यटकों की धारणाओं को बदल देगा और उन्हें हमारी मातृभूमि की समृद्धि की खोज करने के लिए प्रेरित करेगा।”

जयश्री भोज (सचिव, पर्यटन, महाराष्ट्र सरकार) ने कहा, महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन सचिव के रूप में, मैं यह देखकर प्रसन्न हूं कि मुंबई फेस्टिवल एक समुदाय के रचनात्मक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को कैसे प्रोत्साहित करता है। सामूहिक प्रयास की भावना का प्रतीक है सहयोग और विविधता, महाराष्ट्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की विशेषता है। इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने में उनकी अटूट मदद के लिए प्रत्येक प्रतिभागी, भागीदार और योगदानकर्ता को मेरी हार्दिक सराहना। जैसा कि हम अपने राज्य की विविधता और भव्यता का जश्न मनाने के लिए एकजुट होते हैं, आइए हम इसका स्वागत करके खुले दिल से जश्न मनाएं।

मुंबई  फेस्टिवल सलाहकार समिति के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने इस अवसर पर कहा, मुंबई  फेस्टिवल महाराष्ट्र के अद्भुत और विविध सांस्कृतिक परिदृश्य को चित्रित करता है। प्रदर्शन से लेकर शानदार प्रदर्शन तक आप जो भी पहलू देखते हैं, वह अनगिनत घंटों के पसीने, जुनून और प्रस्तुत करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। महाराष्ट्र की अविश्वसनीय समृद्धि। हम एक ऐसे उत्सव की मेजबानी करने के लिए रोमांचित हैं जो सीमाओं से परे है, और मेरा मानना  है कि आज सामने आए विवरण उस परिश्रम और प्रयासों को दर्शाते हैं जो हमने एक अविस्मरणीय उत्सव के लिए किया है।

मुंबई फेस्टिवल 2024 का, मुंबई एक त्यौहार है, यह एंथम रोमांचक है। यह संगीतमय अनुभूति, जिसे प्रतिभाशाली रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किया था, शहर की धड़कन बन गई है और लोग इसकी आकर्षक लय पर थिरक रहे हैं। मुंबई एक त्यौहार है हुकस्टेप चैलेंज ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है, जिसमें प्रभावशाली लोग और उपयोगकर्ता अपने डान्स मूव्हज् दिखा रहे हैं। शमीर टंडन द्वारा रचित, इस गाने में सुखविंदर सिंह, शंकर महादेवन, हर्षदीप कौर, फाल्गुनी पाठक, अवधूत गुप्ते के शक्तिशाली स्वर और धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट की मनमोहक धुनें शामिल हैं। जैसे-जैसे शहर खुली बांहों से इस धुन को अपना रहा है, यह गान मुंबई की आत्मा के साथ एक हो गया है।

पर्यटन विभाग ने विजक्राफ्ट एंटरटेनमेंट एजेंसी प्रा. लिमिटेड मुंबई फेस्टिवल 2024 की संकल्पना और प्रबंधन करेगा।

Advertisement

Related posts

छिंदवाड़ा की बेटी ने माउंट एलब्रुस शिखर पर फहराया तिरंगा

Deepak dubey

बेजुबान को फांसी पर लटकाया ! कुत्ते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

vinu

घायल गोविंदा की उपचार के दौरान हुई मौत,दही हांडी फोड़ते समय हुआ था घायल

Deepak dubey

Leave a Comment