Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटी

एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनने पर जितेंद्र आव्हाड हुए खुश , बताई दोस्ती की पुरानी कहानी 

Advertisement

मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शरद पवार विधायक जितेंद्र आव्हाड  की दोस्ती बहुत पुरानी है। हालांकि दोनों अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता थे, लेकिन उनकी दोस्ती राजनीति से परे थी। लेकिन एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी दोस्ती में कुछ दरार आ गई है। इस बीच, जितेंद्र आव्हाड  ने एकनाथ शिंदे के साथ अपनी दोस्ती पर टिप्पणी की है। आव्हाड  ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने से मैं खुश हूं। वह ज चैनल को दिए इंटरव्यू में बोल रहे थे।

Advertisement

क्या आप एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने से खुश हैं या यह आपके लिए राजनीतिक झटका था? यह सवाल पूछे जाने पर जितेंद्र आव्हाड  ने कहा, ”मुझे खुशी है कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने हैं। क्योंकि तब तक मेरे उनके साथ अच्छे रिश्ते थे. एकनाथ शिंदे से मेरे 1997-98 तक मैत्रीपूर्ण संबंध रहे। हमारी दोस्ती खुली नहीं थी। हम पैसे का आदान-प्रदान नहीं कर रहे थे। लेकिन अगर हमें कभी मदद की ज़रूरत पड़ी तो हम एक-दूसरे की मदद करेंगे।

जब एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने, तो मैंने कहा, ‘चलो, अब असली आदमी आ गया है। मैं उनके दरवाजे पर जाकर फंड मांग सकता हूं।’ फिर मेरी पार्टी के कुछ लोगों ने मुझसे कहा, आपने ऐसा क्यों कहा कि आपको उनके दरवाजे पर जाकर फंड मांगना चाहिए? लेकिन इसका क्या हुआ? विधानसभा क्षेत्र के लिए किसी के दरवाजे पर भी जाना पड़े तो कोई दिक्कत नहीं है. अब यह (अजित पवार गुट ) विकास के लिए मोदी के दरवाजे पर गया है, तो एकनाथ शिंदे के दरवाजे पर जाने से क्या फर्क पड़ता है। आखिर हम क्षेत्र के विकास के लिए ही विधायक हैं।

अब एकनाथ शिंदे के साथ आपके रिश्ते कैसे हैं? आपने बोला क्या? इस पर जितेंद्र आव्हाड  ने कहा, ”अब वह और मैं कभी मिलते भी नहीं हैं। कोई चर्चा नहीं है. फ़ोन भी नहीं. अब मुझे उनसे कुछ लेना-देना भी नहीं है. हम जानते हैं कि उन्हें फंड नहीं मिलेगा, वे हमें हर तरफ से दबाने की कोशिश करेंगे, वे हमें निर्वाचन क्षेत्र में काम नहीं करने देंगे। तो क्यों जाकर उनके द्वार पर खड़े हो?”

Advertisement

Related posts

कलिना में सेंट्रल लाईब्रेरी कार्य के लिए सरकार को 107 करोड़ अतिरिक्त नुकसान

Deepak dubey

AMERICA : छह साल के बच्चे ने क्लास में की फायरिंग, अभिभावकों और शिक्षकों में बढ़ा  तनाव 

Deepak dubey

MUMBAI: मानखुर्द में 16 साल के लड़के की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार, शौचालय में मिला था शव

Deepak dubey

Leave a Comment