Joindia
बिजनेसरीडर्स चॉइस

Hotel no.1: ज्वेल ऑफ जयपुर का ‘रामबाग पैलेस’ ताज को पछाड़कर बना वर्ल्ड ट्रैवेलर्स की पहली चॉइस, मिला नम्बर वन का अवार्ड

Advertisement

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी हॉस्पिटैलिटी कंपनी, इंडियन होटल्स कंपनी (IHCL) ने विश्व के टॉप होटल्स की सूची में सबसे ऊपर (Hotel no.1) जयपुर के रामबाग पैलेस (rambaug palace) को बताया है (Hotel no.1) । राजस्थान (rajasthan) की राजधानी जयपुर (jaipur) में रामबाग पैलेस को दुनिया की सबसे बड़ी ट्रेवल साइट (travels site) ट्रिपएडवाइज़र (trip advisor) ने प्रतिष्ठित 2023 ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स ) में विश्व के नंबर 1 होटल का रैंक देकर सम्मानित किया है।

Advertisement
joindia
rajasthan hotel: no 1

पुनीत छटवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर-चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, इंडियन होटल्स कंपनी ने कहा कि जयपुर के रामबाग पैलेस को ट्रिपएडवाइज़र द्वारा 2023 ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में विश्व के नंबर 1 होटल के रूप में सम्मानित किया गया है। यह हमारे मेहमानों द्वारा इतने सालों में हम पर जताए गए भरोसे को दर्शाता है। इस वैश्विक सम्मान से हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। ताज जैसे आइकोनिक ब्रांड द्वारा एक असली पैलेस सेटिंग में वैश्विक स्तर की हॉस्पिटैलिटी को वास्तव में साकार किए जाने का यह सच्चा प्रतिबिंब है। पिछले एक शतक से ताज ब्रांड को उत्कृष्टता के हॉलमार्क के रूप में पहचाना जा रहा है, हमारे मेहमानों को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करने और ‘ताजनेस’ की जादू फ़ैलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।”

Jaipur, rajasthan hotel rambag
Hotel rambag bag award

ऐतिहासिक है रामबाग

‘ज्वेल ऑफ़ जयपुर’ के नाम से मशहूर रामबाग पैलेस का निर्माण 1835 में हुआ था। रानी की सबसे पसंदीदा दासी का यह घर, बाद में शाही अतिथिगृह और शिकार लॉज बना। 1925 में रामबाग पैलेस जयपुर के महाराजा का स्थायी निवास बना।

47 एकड़ में बस है रामबाग

राजपूत आतिथ्य की बेहतरीन परंपरा को निभाते हुए, रामबाग पैलेस अपने मेहमानों को विलासिता और शान का असाधारण अनुभव प्रदान करता है। सुरुचिपूर्ण ढंग से बनाए गए कमरों, संगमरमर के गलियारों, हवादार बरामदों और 47 एकड़ में फैले राजसी उद्यानों में इतिहास की गूंज सुनाई देती है।

Joindia.co.in
Hotel rambag from jaipur rajasthn

शैलानियों ने बनाया नम्बर वन

ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में सैलानियों के पसंदीदा डेस्टिनेशन, होटल, रेस्टोरेंट, थिंग्स-टू-डू आदि को, 12 महीनों में ट्रिपएडवाइज़र पर दुनिया भर के सैलानियों और डाइनर्स से जमा किए गए रिव्यू और राय के आधार पर सम्मानित किया जाता है।

Actor died of drug overdose : अभिनेता आदित्य सिंह राजपूत की घर मे मिली लाश , ओवरडोज से मौत होने का संदेह

 

Advertisement

Related posts

कमाल की है यह सर्जरी, एक महीने में घट गया 41 किलो वजन

Neha Singh

Maharashtra farmer suicide: दम तोड़ते अन्नदाता, शिंदे सरकार के कार्यकाल में लाचार हुए किसान, 6 महीनों में 1450 किसानों ने की आत्महत्या!

dinu

GDP:केंद्र सरकार का विकास का ढोल, विश्व बैंक ने खोली पूरी पोल, घटेगी जीडीपी दर, पेट्रोल-डीजल से पड़ेगी महंगाई की मार

Deepak dubey

Leave a Comment