Joindia
देश-दुनियामुंबईसिटी

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना साबित होगा महंगा,होगी एक वर्ष की जेल

Advertisement
Advertisement

इंडोनेशिया। इंडोनेशिया सरकार जल्द ही एक बड़ा निर्णय लेने की तैयारी में है ।शादी से पहले सेक्स करने या शादी के बाद किसी दूसरे पुरुष या महिला से संबंध बनाने पर इंडोनेशिया सरकार जल्द ही पाबंदी लगा सकती है।इंडोनेशिया सरकार बहुत जल्द ही इसपर बड़ा फैसला लेने वाली है। कानून के मुताबिक सिर्फ पति-पत्नी को ही शारीरिक संबंध बनाने का अधिकार होगा।यदि कोई विवाहित व्यक्ति या अविवाहित पुरुष या महिला इस कानून का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें एक साल की जेल की सजा हो सकती है।
इंडोनेशियाई सरकार ने इस नए कानून प्रस्ताव का मसौदा तैयार किया है। इसलिए इंडोनेशियाई सरकार कानून को सदन में पेश किए जाने के तुरंत बाद उसे लागू करने की तैयारी कर रही है। इंडोनेशियाई हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्य बंबांग वुरेंटो ने रॉयर को सूचित किया। इसमें उन्होंने कहा कि आने वाले सप्ताह के शुरुआती दिनों में यह नया कानून पारित होने जा रहा है।

बतादे की इंडोनेशिया करीब 3 साल से इस कानून को लागू करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन इसके विरोध में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए, जिसके कारण सरकार को एक कदम पीछे हटना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने उस समय कानून को ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ का उल्लंघन बताया था।लेकिन नए कानून के अनुसार पति या पत्नी के अलावा किसी और से यौन संबंध बनाने वाले को अधिकतम एक साल की जेल या जुर्माना हो सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के शारीरिक संबंध होने पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है। इस बीच, यह कार्रवाई तब की जाएगी जब कोई महिला या पुरुष अपने साथी या ऐसा करने वाले अविवाहित व्यक्तियों के माता-पिता के खिलाफ शिकायत करेगा। अदालत में मामला शुरू होने से पहले शिकायत वापस ली जा सकती है। लेकिन कोर्ट में केस शुरू होने के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।इस बारे में इंडोनेशिया के उप मंत्री एडवर्ड उमर शरीफ ने रॉयटर्स एजेंसी से बात की। उमर शरीफ ने कहा कि हमें इस फैसले पर गर्व है।

Advertisement

Related posts

Onion prices drop in Apmc market: प्याज की कीमतों में गिरावट, एपीएमसी में आवक अधिक और मांग कम होने से कीमतों पर दिखा असर

Deepak dubey

School bus owner association: पुलिस से परेशान, करेंगे ‘बंद’

Deepak dubey

…. तो समलैंगिकों का स्वर्ग बन जाएगा थाईलैंड!

Deepak dubey

Leave a Comment