Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईशिक्षासिटीहेल्थ शिक्षा

NAVI MUMBAI: मृतक छात्र के माता-पिता को भेजा फीस भरने का नोटिस

Advertisement
Advertisement

उरण के स्कूल प्रबंधन की हरकत से नाराजगी

नवी मुंबई । नवंबर महीने में अचानक हुई मौत के बाद स्कूल के रजिस्टर से नाम काटने के बावजूद उरन के यूईएस स्कूल ने संबंधित अभिभावकों को नोटिस जारी कर तुरंत फीस जमा करने को कहा है।

यूईएस उरण तालुक में प्रसिद्ध उरण एजुकेशन सोसाइटी का बारहवीं तक का अंग्रेजी माध्यम का स्कूल है। इस इंग्लिश मीडियम स्कूल में हनुमान कोलीवाड़ा निवासी भक्तेश म्हात्रे की आठ साल की जुड़वा बेटियां दूसरी में पढ़ती हैं। इनमें से दो जुड़वा बच्चियों हर्षि की 1 नवंबर 2022 को अचानक मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजन क्लास टीचर से मिले और स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। नवंबर माह में मृत्यु प्रमाण पत्र जमा कर हर्षी का नाम स्कूल के रजिस्टर से भी हटा दिया गया है। हालांकि नन्ही हर्षि की अचानक हुई दुर्भाग्यपूर्ण मौत से माता-पिता भले ही उबर नहीं पाए हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने 24 फरवरी को मृतक हर्षि को नवंबर से फरवरी तक छह हजार रुपये फीस तत्काल भुगतान करने का नोटिस जारी किया है। यूईएस स्कूल अभिभावक-शिक्षक संघ की उपाध्यक्ष प्राजक्ता गंगान ने बताया कि इस प्रकार का स्कूल प्रबंधन एक मरे हुए आदमी के नाम पर मक्खन खाने जैसा है और क्रोधित करने वाला है। कोरोना काल में भी सरकार के आदेश के बाद भी स्कूल बंद होने पर भी स्कूल ने जबरन अभिभावकों से फीस वसूली। अब फिर से 31 फीसदी फीस बढ़ोतरी का प्रस्ताव लाया गया है। पूछने वालों को उलटे जवाब दिए जा रहे हैं। यूईएस के अध्यक्ष तनसुख जैन ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने गलती की है। फीस वसूली के लिए नोटिस जारी करने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों ने छात्रों के अभिभावकों से भी मुलाकात कर माफी मांगी है।

Advertisement

Related posts

नौकर ही निकला चोर, चोरी कर मुंबई से भागा था बिहार

Deepak dubey

Karvat foundation ने संतमत अनुयायी आश्रम में लगाया चिकित्सा शिविर 

dinu

मलिक की गिरफ्तारी पर प्रदर्शन: उद्धव सरकार में शामिल सभी मंत्री-विधायक मुंबई में विरोध जता रहे, इनके खिलाफ BJP भी सड़कों पर

cradmin

Leave a Comment