Joindia
सिटीकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

बांद्रा और माहिम किला के बीच लें सायकलिंग का मजा, जल्द बनेगा सायकल ट्रैक

Advertisement
Advertisement

मुंबई। बांद्रा किले और माहिम किले के बीच 3.59 किमी ‘साइकिल ट्रैक’ और ‘बोर्ड वर्क’ के प्रस्ताव को मनपा ने हालहिं में मंजूरी दे दी है। इससे अब मुंबईकर समुंदर किनारे स्वतंत्र रूप से साइकिल चला सकेंगे। इसके लिए 218 करोड़ रुपये खर्च कर अगले डेढ़ वर्ष में पूरा किया जा सकेगा।

शहर के तीनों तरफ समुद्र तट से घिरा हुआ है। इन किनारों पर पर्यटकों की गर्दी देखते हुए यहां समुद्री किनारों का सौंदर्यीकरण करने की योजना भी है। मुंबई में पर्यटक स्थलों के विकास के लिए पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने अगस्त 2021 में मुंबई मनपा को कई प्रस्ताव दिया था। जिसे धीरे धीरे मनपा ने अब बढ़ावा दिया है। उनमे से एक प्रस्ताव माहिम किले से बांद्रा किले तक सायकल ट्रैक को हालहिं में मनपा ने मंजूरी दी है।

यह परियोजना पूरी होने पर बांद्रा और माहिम समुद्र तट के किनारे साइकिल ट्रैक और बोर्डवॉक का लाभ मुंबईकर ले सकेंगे। इस परियोजना को पूरा होने में डेढ़ साल का वक्त लगेगा।मनपा इस परियोजना को वर्ष 2021 के शुरुआत में मंजूरी देने के पक्ष में थी। लेकिन कोरोना के दौरान मुंबई मनपा की आर्थिक स्थिति नाजुक हो गई थी। तिजोरी पर भार को देखते हुए मनपा ने इस प्रस्ताव को सुरक्षित रखा था। अब करीब 15 महीने बाद मुंबई मनपा ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है। परियोजना के पूरा होने के बाद 10 साल तक रखरखाव एवं मरम्मत की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी।

Advertisement

Related posts

लोगो की हड्डियां टूटने तक मारे !, ये पुलिस उसका गला पकड़, कुत्ते जैसे मार उसे, गौतमी पाटिल की लावणी में अब्दुल सत्तार की एक्टिंग, खुद दिए लाठीचार्ज का आदेश

Deepak dubey

PM Modi: BMC चुनाव से पहले फेरीवालों पर मोदी ने फेंका पासा, कहा छोटे कदमों से मिलेगी सफलता, पैसा है फिर भी विकास को मुंबई तरस रही है।

dinu

MUMBAI: सरकारी सहित निजी अस्पतालों में बूस्टर डोज नहीं , निजी अस्पतालों में 990 रुपए का बूस्टर डोज

Deepak dubey

Leave a Comment