Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

Double Decker Bus: नवी मुंबई मे होगा डबल डेकर का सफर

Advertisement
नवी मुंबई: (Double Decker Bus)इस महीने के अंत तक नवी मुंबई मनपा परिवहन (Navi Mumbai Municipal Transport)  में 10 इलेक्ट्रिक वातानुकूलित डबल डेकर बसें शामिल की जाएंगी। तो नए साल में नवी मुंबईकर भी इलेक्ट्रिकल डबल डेकर बसों में सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। साल 2022 से परिवहन की ओर से इलेक्ट्रिक बसों के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इन बसों की खरीद की प्रक्रिया शुरू की गई। इसी के तहत ये 10 इलेक्ट्रिक बसें खरीदी गई हैं। नवी मुंबई में पर्यटन की दृष्टि से इन बसों पर विचार किया गया है।
Advertisement

नवी मुंबई मनपा  ने  इन बसों को खरीदने में रुचि दिखाई। पहले परीक्षण के आधार पर एक बस खरीदने का निर्णय लिया गया। अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बस को शहर में पर्यटन की दृष्टि से कैसा रिस्पॉन्स मिलेगा।  अन्य 10 बसों की खरीद पर विचार किया जाना था। फरवरी में, पहला इलेक्ट्रिक डबल-डेकर मुंबई में BEST के बेड़े में शामिल हुआ। इस पृष्ठभूमि में, नवी मुंबई मनपा ने भी पिछले साल 10 इलेक्ट्रिक डबल डेकर खरीदने का फैसला किया था और इसके लिए ‘वर्क ऑर्डर’ जारी किया था।

दस बसों में से पहली को 2022 के अंत तक शामिल किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन दिसंबर 2023 तक, पहली बस अभी तक एनएमएमटी बेड़े में शामिल नहीं हुई है। मुंबई में इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बसों की शुरुआत और उनमें यात्रा शुरू होने के साथ ही नवी मुंबईकरों का ध्यान भी इस ‘डबल-डेकर’ की ओर गया है। हालांकि, देरी के कारण एनएमएमटी प्रशासन ने एक साथ दस बसें खरीदने का फैसला किया है, जिसके मुताबिक  आयुक्त राजेश नार्वेकर ने जानकारी दी है कि दिसंबर के अंत तक 10 बसें परिवहन बेड़े में आ जाएंगी।

Advertisement

Related posts

बैंक से एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है , पैसे मृतक के खाते में जमा करा दिए गए थे

Deepak dubey

नवनिर्मित दीघा गांव रेलवे स्टेशन रेल यात्रियों के लिए खोला जाए ,सांसद राजन विचारे का रेल राज्य मंत्री को दी निवेदन

Deepak dubey

All India Vishwakarma Mahasabha : दी अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा का ग्रीष्म कालीन अधिवेशन सम्पन्न

Deepak dubey

Leave a Comment