Joindia
कल्याणठाणेमुंबईराजनीति

BJP criticized Congress: कांग्रेस के पास अक्ल का अभाव, उसकी गारंटी चायना माल जैसे, भाजपा मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने की आलोचना

Advertisement

       देश में सालों तक राज करने वाली कांग्रेस ने गरीबी हटाव जैसे कई वादे किये। लेकिन इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने गुरुवार को आलोचना करते हुए कहा कि “कांग्रेस द्वारा दी गई ५ वस्तुओं की गारंटी चायना वस्तु की तरह है” वे भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मीडिया विभाग के प्रमुख नवनाथ बन, प्रवक्ता ओम प्रकाश चौहान और अन्य उपस्थित थे।

उपाध्ये ने कहा कि नकल करने के लिए अक्ल की आवश्यकता होती है और कांग्रेस के पास उस अक्ल का अभाव है, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार की नकल करके यह बात देश को दिखा दी है। केवल एक परिवार के विकास की गारंटी देने वाली कांग्रेस की नई गारंटी से देश की जनता मूर्ख नहीं बनेगी। इसके विपरीत देश के विकास की कमान संभाल रहे मोदी सरकार की झोली में प्रचंड बहुमत देकर सत्ता दान करेंगे।

पिछले १० वर्षों में हर चुनाव में मतदाताओं द्वारा नकारे जाने के बाद भी एक बार फिर कांग्रेस नेता मोहब्बत की दुकान की धोखाधड़ी का मुखौटा पहनकर जनता से वोट की याचना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को विकास की गारंटी दी और उसे पूरा भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को भरोसा दिलाया है कि देश में गरीब, युवा, महिला और किसान ये चार जातियां हैं और भाजपा इनके विकास के लिए प्रतिबद्ध है। गरीबी उन्मूलन का नारा बुलंद करने वाले और पार्टी पर आधिपत्य रखने वाले गांधी परिवार के कुछ कांग्रेसी नेताओं को तो गरीबी से मुक्ति मिल गई, लेकिन देश और भी गरीब होते गया। किसान कर्जदार हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस शासकों ने किसानों की कर्जमाफी के नाम पर बैंकों का खजाना भरने का कारनामा तो किया, लेकिन किसानों पर कर्ज का बोझ डाल दिया।

उपाध्ये ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ गारंटी की घोषणा नहीं करते, बल्कि उनके द्वारा दी गयी हर गारंटी को पूरा करने का अनुभव देश ने पिछले दस वर्षों में किया है। मोदी सरकार के प्रयासों से देश के २५ करोड़ लोगों के माथे पर से गरीबी की रेखा हमेशा के लिए मिट गई है और दुनिया ने इस पर गौर किया है। देश ने मोदी सरकार द्वारा घोषित हर संकल्प को पूरा होते हुए देखा है। धारा 370 की समाप्ति, राम मंदिर निर्माण, औद्योगिक विकास, रोजगार के अवसर, महिला सशक्तिकरण, हर क्षेत्र में मोदी की गारंटी सच्ची है, यह समझ में आने के बाद अब कांग्रेस उनकी गारंटी की नकल कर न्याय और विकास की कागजी घोषणाएं कर देश की जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है।

हालाँकि जनता कांग्रेस की हर घोषणा के खोखलेपन को जानती है, लेकिन मोदी की नकल करते-करते कांग्रेस ने अपना सामान्य ज्ञान इस हद तक गिरवी रख दिया है कि जब मोदी मंदिरों में जाते हैं, तो कांग्रेस के नेता मंदिरों की सीढ़ियाँ रगड़ते हैं, जब मोदी गंगा में स्नान करते हैं, तो इनके नेता डुबकी लगाते हैं, जब मोदी प्रचार यात्रा पर निकलते हैं तो उनके नेता देश के पदभ्रमण पर निकलते हैं। ऐसी नकल करने की निराशावादी प्रयत्नो में कांग्रेस ने अब पांच न्याय और पच्चीस गारंटी दी है।
उपाध्ये ने कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि जनता ऐसी कांग्रेसी पांच-पच्चीस ठगी से पहले भी गुजर चुकी है, इसलिए अब नकल से भी काम नहीं चलेगा।

 

Advertisement

Related posts

दिशा सालियान केस: नितेश को 4 मार्च और नारायण राणे को 3 मार्च को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया, दोनों ने सामूहिक दुष्कर्म का लगाया था आरोप

cradmin

आखिरकार होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, समय भी तय;

Deepak dubey

शिवसेना के चिन्ह की लड़ाई पर चुनाव आयोग ने उठाया बड़ा कदम

Deepak dubey

Leave a Comment