Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Belapur Bus Depot: बेलापुर बस डिपो की जगह पर बनेगी कमर्शियल बिल्डिंग

Advertisement
नवी मुंबई। नवी मुंबई मनपा के बेलापुर स्थित बस डिपो का पुनर्विकास(Redevelopment of Belapur Bus Depot)करने का निर्णय लिया है। यहां पर 13 मंजिल की आलीशान कमर्शियल इमारत(luxury commercial building)बनाने का खाका तैयार कर लिया गया है। वाशी और कोपरखैरणे की तरह यहां पर भी तल मंजिल पर बस डिपो रहेगा और ऊपरी मंजिल कामर्शियल रहेगी। इससे महानगरपालिका को अतिरिक्त आय होगी।
Advertisement
 जानकारी के अनुसार यह इमारत एक एकड़ के भूखंड पर बनाई जाएगी। इस इमारत में भी वाशी की तरह बस स्टेशन का कार्यालय, होटल, पार्किंग, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आधुनिक सर्व सुविधाओं से सुसज्जित सभागृह का निर्माण किया जाएगा। जानकारी के अनुसार लगभग डेढ़ लाख स्क्वायर फीट का निर्माण कार्य किया जाएगा। महानगरपालिका का कहना है कि वाशी और कोपरखैरणे में बनायी जा रही इमारतें बेहद आकर्षक हैं, जो अपने आप में एक लैंडमार्क होंगी। उन्हीं इमारतों की तरह सीबीडी बेलापुर बस डिपो के भूखंड पर बनाई जाने वाली इमारत भी बेहद आकर्षक होगी।
Advertisement

Related posts

Elevated road construction: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से नरीमन पॉइंट तक तीन साल में सीधी प्रवास ,चिरले एलिवेटेड रोड निर्माण हेतु निविदा

Deepak dubey

उंगलियों पर सुविधा: अर्बन सेक्टर-सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर मैपिंग में मुंबई ने मारी बाजी

dinu

गडकरी से फिरौती मांगने वाले जयेश ने असम में ली थी बम बनाने की ट्रेनिंग, बेलगाम जेल में दाऊद गैंग में शामिल

Deepak dubey

Leave a Comment