Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Advice to students, do not deny admission:छात्रों को नसीहत,एडमिशन से न करें इंकार, दोबारा नहीं कर पाएंगे आवेदन, 11वीं में तीनों मेरिट सूची में प्रवेश, न लेनेवाले छात्रों की संख्या अधिक

Advertisement

मुंबई । 11वीं ऑनलाइन एडमिशन(Online admision) प्रक्रिया के दौरान अब तक घोषित हुए तीनों मेरिट सूचियों में प्रवेश न लेनेवाले छात्रों की संख्या अधिक है। (Advice to students, do not deny admission)

Advertisement

इसका प्रमुख कारण कॉलेज आवंटित होने के बावजूद छात्रों द्वारा एडमिशन से इंकार किया जाना है। इसे गंभीरता से लेते हुए छात्रों को नसीहत भी दी गई है। सोमवार से शुरू होनेवाले विशेष राउंड के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिसमें एडमिशन से इंकार करनेवाले छात्रों को किसी भी राउंड में प्रवेश का मौका नहीं दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन प्रवेश के लिए तीन मेरिट सूची जारी की जा चुकी है। इसमें कुल 1,08,422 छात्रों ने एडमिशन लिया है, जबकि 1,60,673 छात्रों ने एडमिशन से मुंह मोड़ लिया है। नियमित मेरिट सूची की प्रक्रिया अब पूरी हो गई है। विशेष मेरिट सूची -1 सोमवार 17 जुलाई से शुरू होगी। इस सूची में छात्रों को प्रवेश लेना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही यदि वैधानिक आरक्षण श्रेणी के छात्र विशेष दौर में उपलब्ध नहीं हैं, तो उक्त सीटें ओपन श्रेणी के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी।

Sperm donation : आधार सख्ती से बंद हो रहे स्पर्म बैं

mumbai University: एक महीने पहले छात्रों को दिए हॉल टिकट!

Advertisement

Related posts

New Parliament House: नवनिर्मित संसद भवन का नाम “विस्टा” की जगह सांसद संकुल रखा जाए:शंकर ठक्कर

Deepak dubey

महाराष्ट्र की आर्थिक सर्वे रिपोर्ट जारी: राज्य की विकास 12.1 फीसदी रहने का अंदाज, देश के जीडीपी में महाराष्ट्र का योगदान 14.2 फीसदी हुआ

cradmin

लोकसभा चुनाव पर पुलिस की सभी छुट्टियां रद्द, चुनाव के मद्देनजर गृह विभाग का फैसला

Deepak dubey

Leave a Comment