Joindia
मुंबईशिक्षाहेल्थ शिक्षा

mumbai University: एक महीने पहले छात्रों को दिए हॉल टिकट!

Advertisement

मुम्बई विश्वविद्यालय( mumbai University) की ग्रीष्मकालीन सत्र की परीक्षाएं  exams) जल्द ही शुरू होंगी। इन परीक्षाओं में दो लाख छात्र बैठने जा रहे हैं। ऐसे में मुंबई विश्वविद्यालय ने एक महीने पहले ही डिजिटल छात्र लॉगिन पोर्टल पर 431 परीक्षाओं के लिए दो लाख से अधिक स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के हॉल टिकट अपलोड किए हैं।

मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए सेमेस्टर परीक्षाएं मार्च और मई 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। हॉल टिकट पहले ही उपलब्ध कराए जाने के बाद मुंबई विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने विद्यार्थियों से अनुरोध किया है कि किसी भी परेशानी से बचने के लिए वे अपनी संबंधित परीक्षा केंद्रों, विषयों और उनके प्रोफाइल की जांच पहले ही कर लें। इसके साथ ही किसी भी बदलाव के मामले में विद्यार्थियों को कॉलेज से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

हाल ही में परीक्षाओं के तारीखों की हुई घोषणा

मुंबई विश्वविद्यालय ने भी हाल ही में ग्रीष्मकालीन सत्र 2023 के लिए विश्वविद्यालय स्तर की डिग्री और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी। विद्यार्थी मुंबई विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर सभी परीक्षा तिथियों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

450 से अधिक आयोजित होती हैं परीक्षाएं

मुंबई विश्वविद्यालय को हर साल चार संकायों में 450 से अधिक परीक्षाएं आयोजित करनी होती हैं। विश्वविद्यालयों ने कुल 85 मानविकी परीक्षाओं, 97 वाणिज्य परीक्षाओं, 116 विज्ञान परीक्षाओं और 133 इंटर डिस्प्लीनारी परीक्षाओं की तिथियां प्रकाशित की हैं।

Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र एटीएस ने झारखंड के 15 लाख रुपये के इनामी माओवादी को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

दिवा को नवी मुंबई मनपा में शामिल करने की उठी मांग,मनपा आयुक्त को दिया पत्र

Deepak dubey

MUMBAI: नैना क्षेत्र विकसित करने के लिए सिडको ने जारी किया 288 करोड़ रुपये का टेंडर , 11 योजनाओं से होगा डेवलप

Deepak dubey

Leave a Comment