Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Accidents on mumbai pune highway: मुंबई पुणे महामार्ग पर 200 फीट गहरी खाई में गिरी बस, अब तक 13 की मौत,27 घायल

Advertisement

नवी मुंबई। पुराने पुणे मुंबई महामार्ग (Accidents on mumbai pune highway) पर एक यात्री बस खाई में गिर गई। ये दर्दनाक हादसा खोपोली पुलिस स्टेशन के तहत शिंगरोबा मंदिर के पीछे घाट पर हुआ। रायगढ़ के खोपोली इलाके में बस के खाई में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं 27 अन्य लोग घायल हो गए।बस में गोरेगांव के रहने वाले एक पारंपरिक संगीत मंडली के सदस्यों को ले जा रही थी, तभी तड़के करीब 4:50 बजे महामार्ग पर शिंग्रोबा मंदिर के पास खाई में गिर गई
रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सोमनाथ घार्गे ने कहा कि घायल और मरने वालों में मुंबई के सायन और गोरेगांव और पड़ोसी पालघर जिले के विरार के रहने वाले थे उन्होंने बताया कि घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में 40 के करीब यात्री होने की सूचना है। ट्रैकर्स ग्रुप, आईआरबी की टीम दुर्घटना के शिकार लोगों की मदद के लिए मौजूद है। वहीं निजी अस्पतालों के डॉक्टरों को मदद के लिए बुलाया गया है.एडिशनल एसपी अतुल ने कहा कि मृतक और घायलों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है। पुलिस ने कहा कि स्थानीय पुलिस की एक टीम और एक ट्रेकर का समूह फिलहाल बचाव अभियान में लगा हुआ है।खोपोली शहर मुंबई से लगभग 70 किमी दूर स्थित है। घायलों में शामिल आशिष विजय गुरव(19) यश अनंत सकपाल( 17),जयेश तुकाराम नरलकर,(24) , वृषभ रवींद्र कोरमे( 14) ,रुचिका सुनील डुमणे( 17 )
/आशिष विजय गुरव(19)ओंकार जितेंद्र पवार( 25 ), संकेत चौधरी(40) ,रोशन शेलार(35 )विशाल अशोक विश्वकर्मा( 23) निखिल संजय पारकर(18 )युसुफ मुनीर खान(13 ) , कोमल बालकृष्ण चिले( 15) ,अभिजीत दत्तात्रेय जोशी (20 ),मोहक दिलीप सालप( 18) दिपक विश्वकर्मा(20) सुरेश बालाराम अरोमुक्कंम(18) ,नम्रत रघुनाथ गावनुक(18)चंद्रकांत महादेव गुडेकर( 29 ) तुषार चंद्रकांत गावडे( 22 )हर्ष अर्जुन फालके( 19) महेश हिरामण म्हात्रे(20), लवकुश रणजीत कुमार प्रजापति( 16) शुभम सुभाष गुडेकर( 22 ), ओम मनीष कदम(18), मुसेफ मोईन खान(18), सनी ओमप्रकाश राघव(21) को खोपोली नगरपालिका और कामोथे एमजीएम जब कि खालापुर में जुई दिपक सावंत(18) की उपचार के दौरान मौत हो गई है। वही पुलिस अन्य मृतकों की पहचान करने में जुटी है ।

Advertisement

Cyber attack: 12 हजार भारतीय वेबसाइट्स पर इंडोनेशिया हैकर्स की नजर, गृह विभाग का अलर्ट, राज्य और केंद्र सरकार की सरकारी वेबसाइट पर खतरा अधिक

खाई में बस गिरी तो तेज आवाज आई
स्थानीय लोगों ने बताया कि बस जब खाई में गिरी तो तेज आवाज आई। आवाज सुनकर लगा कि कोई हादसा हुआ है। जब मौके पर पहुंचकर देखा गया तो बस दिखाई नहीं दे रही थी, क्योंकि 200 फीट गहरी खाई में गिरी थी। हम लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो नीचे उतर कर देखा गया। बस में लोग चीख-पुकार मचा रहे थे। आनन-फानन में बस के शीशे तोड़कर कुछ लोगों को निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतकों के परिवार को पांच- पांच लाख का मुआवजा

राहत और बचाव कार्य में लगी टीम से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बात की। साथ ही कलेक्टर और एसपी से भी घटना की जानकरी ली। सीएम एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख जताया। साथ ही मृतकों के परिवारजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि घायलों का सरकारी अस्पताल में फ्री में इलाज किया जाए। उनके परिजनों से किसी प्रकार का चार्ज न लिया जाए।

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI : ज्वेलर्स व्यापारी की हत्या के मामले में छह गिरफ्तार

Deepak dubey

आखिरकार शादी के बाद संग्राम सिंह और पायल रोहतगी पहुंचे अपने मुम्बई घर !

Deepak dubey

सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसा 70 साल का बुजुर्ग, लाखों की लूट; पनवेल में मामला दर्ज 

Deepak dubey

Leave a Comment