Joindia
इवेंटक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

साइरस मिस्त्री की मौत के बाद मुंबई पुलिस ने जारी किया सीट बेल्ट के महत्व का वीडियो

Advertisement
Advertisement

 

टाटा संस के पूर्व निदेशक सायरस मिस्त्री ने कार की पिछली सीट पर यात्रा करते समय यदि सीट बेल्ट पहनी होती, तो उनकी जान बच सकती थी। कानूनी प्रविधान होने के बावजूद पिछली सीट पर यात्रा करते समय आम तौर पर लोग सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं। कहा जा रहा है कि मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी, जिसके चलते वे भीषण दुर्घटना का शिकार हो गए। इस बीच मुंबई पुलिस ने सीट बेल्ट के महत्व को लेकर एक वीडियो जारी किया है।

मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए इस तीन सेकेंड के वीडियो में लोगों को सीट बेल्ट के महत्व के बारे में बताया गया है। वीडियो में दो दृश्य दिखाए गए हैं। एक में बिना सीट पहने डमी और दूसरी में सीट बेल्ट पहने डमी को दिखाया है। ट्विटर पर जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बिना सीट बेल्ट पहने व्यक्ति (डमी) आगे की सीट तक जाकर टकराता है, वहीं सीट बेल्ट पहना व्यक्ति खिसकता तक नहीं है।

कार हादसे में मिस्त्री का हुआ निधन

मिस्त्री रविवार को मर्सिडीज कार से अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। महाराष्ट्र के पालघर जिले में सड़क हादसे में उनका निधन हो गया था। पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया कि दुर्घटना दोपहर करीब 2:25 बजे हुई। चेक पोस्ट और दुर्घटना स्थल के बीच की दूरी 21 किमी है। इसका मतलब है कि कार की औसत गति 90 किमी प्रति घंटे थी। प्रत्यक्षदर्शी यशवंत पाचलकर के अनुसार जब वे हादसा देखने के लिए दौड़े, तो चारों कार में बेहोश पड़े थे। आगे की सीटों पर अनाहिता पंडोले और उनके पति दरीयस पंडोले अपने शरीर को हिला रहे थे। पिछली सीट पर एक (जहांगीर) सीटों के बीच गिर गए थे और दूसरे (सायरस मिस्त्री) बेहोश थे।

Advertisement

Related posts

भारत के ‘भगोड़े’ का कतर में स्वागत, FIFA WC में ‘इस्लाम का प्रचार’

Deepak dubey

डेस्टिनेशन शादियों के लिए देश में ही सैंकड़ों स्थान उपलब्ध

Deepak dubey

NAVI MUMBAI: वेलेंटाइन डे पर महंगाई की मार,पांच गुना महंगा हुआ गुलाब

Deepak dubey

Leave a Comment