Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

मुंबई से हो रहा जम्मू कश्मीर के आतंकियों को फंडिंग

Advertisement

 

दिल्ली से गिरफ्तार व्यापारी का खुलासा

Advertisement

– एटीएस के रडार पर व्यापारी और हवाला कारोबारी

मुंबई । आतंकवादी संगठन लश्‍कर ए तैयबा और अल बद्र के टेरर फंड‍िंग के ल‍िए काम करने वाले एक हवाला ऑपरेटर दिल्ली ग‍िरफ्तार क‍िया गया है।द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल की टीम ने आतंकी संगठनों के ल‍िए हवाला लेनदेन करने वाले ग‍िरफ्तार शख्स की पहचान मोहम्‍मद यासीन की गई है।उससे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह एक एजेंट के तौर पर काम करता था ।मुंबई के व्यापारियों द्वारा फंड देने के बाद उसे इन आतंकी संघटनो को अलग अलग नेटवर्क से भेजता था।

द‍िल्‍ली पुल‍िस के स्‍पेशल सेल को सूचना म‍िली थी क‍ि जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी गत‍िव‍िध‍ियों को बढ़ावा देने के ल‍िए हवाला मनी को उपलब्‍ध करवाया जा रहा है। इसको ऑपरेट करने काम द‍िल्‍ली के मीना बाजार से काम करने वाला मो. यासीन कर रहा है।इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मो. यासीन जोक‍ि को गिरफ्तार किया । यह आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र के वित्तपोषण से संबंधित हवाला लेनदेन में एक एजेंट के रूप में काम करता है।उसने अभी तक जम्मू कश्मीर के आतंकी ऑपरेटर अब्दुल हामिद मीर के संपर्क में था जिसे यह पैसा भेजा करता था।

मुंबई में एकत्रित कर दिल्ली भेजा जाता था पैसा

पूछताछ के दौरान मोहम्मद यासीन ने खुलासा किया कि हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका के माध्यम से भारत के सूरत और मुंबई भेजा जा रहा है। मुंबई में पैसे एकत्रित कर उसे दिल्ली भेजा जाता था। दिल्ली मो. यासीन इस हवाला श्रृंखला में दिल्ली की कड़ी था।दिल्ली उसके पास पैसा पहुंचने पर इस राशि को अलग-अलग कोरियर के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में स्थानांतरित कर दिया गया था। यह राशि जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र के गुर्गों को दी जाती है।हाल ही में यासीन को 24 लाख रुपए दक्षिण अफ्रीका से हवाला के माध्यम से भेजे गए।जिसमें से उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गुर्गों को दो अलग-अलग कोरियर के माध्यम से 17 लाख रुपए ट्रांसफर क‍िए।

रडार पर मुंबई के हवाला कारोबारी

मोहम्मद यासीन कें खुलासे के बाद अब मुंबई के कुछ हवाला कारोबारी एटीएस के रडार पर है ।उनके गोपनीय जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही उनपर नजर रखी गई हैं।जिसपर कार्रवाई करने की जानकारी सूत्रों से मिली है।

Advertisement

Related posts

Increase in garlic prices: बेमौसम बरसात से लहसुन के कीमतों मे उछाल  उत्पादन कम होने का असर 

Deepak dubey

Election result: हिमाचल में बहुमत की ओर कांग्रेस

vinu

नीतीश छोड़ेंगे एनडीए का साथ,राजपाल से मांगा समय

Deepak dubey

Leave a Comment