Joindia
देश-दुनियामुंबईराजनीति

गुजरात मार्डन हो सकता है महाराष्ट्र में ईडी सरकार के मंत्री गुजरात दौरे पर

Advertisement
वेदांता-फॉक्सकॉन  परियोजना महाराष्ट्र के हाथ से जाने के बाद शिंदे-फडणवीस यानी ईडी सरकार के मंत्री गुजरात दौरे पर गए है। पुणे के तलेगांव में प्रस्तावित  वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना गुजरात में जाने के बाद बड़ा विवाद निर्माण हुआ था। इस पर शिंदे-फडणवीस सरकार को बयान देना पड़ा। इन सब के बाद शिंदे-फडणवीस सरकार के मंत्री और अधिकारी कल यानी  गत सोमवार को गुजरात दौरे पर गए है.
Advertisement
उद्योगमंत्री उदय सामंत और सुधीर मुनगंटीवार यह गुजरात जाकर वहां की योजनाओं की समीक्षा करने वाले है। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।उद्योगमंत्री उदय सामंत यह अमदाबाद में गुजरात के मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल से मिले। गुजरात में वर्तमान में गुजरात में शुरू अच्छी योजनाओं के बारे में सामंत और मुनगंटीवार ने मुख्यमंत्री से जानकारी ली, इनमें से कई योजना गुजरात माडल पर महाराष्ट्र में शुरू किया जा सकता हैं। इसलिए महाराष्ट्र की परियोजना गुजरात में गई, फिर भी गुजरात के विकास का माडल भविष्य में महाराष्ट्र में लागू हो सकता है। इसलिए सामंत-मुनगंटीवार गुजरात दौरे में क्या होने वाला है, इस पर सभी का ध्यान लगा हुआ है।वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना गुजरात जाने से महाराष्ट्र को काफी नुकसान हुआ है। इस परियोजना से करीब दो लाख लोगों को रोजगार मिलने वाला था और १.५० लाख का करोड़ निवेश आने वाला था। राज्य में सत्ता परिवर्तन होने के बाद उक्त परियोजना गुजरात जाने के बाद अनेक सवाल उपस्थित हुआ था।
केंद्र सरकार हस्तक्षेप के कारण फॉक्सकॉन प्रकल्प गुजरात में गया : रोहित पवार
राज्य में तत्कालीन उद्धव ठाकरे सरकार ने गुजरात की अपेक्षा ११ हजार करोड़ से अधिक की सहूलियत
राज्य की तत्कालीन ठाकरे सरकार ने फॉक्सकॉन को दिया था। इसके लिए लगने वाली जगह तय हो गई थी, केवल केंद्र के हस्तक्षेप के कारण यह फॉक्सकॉन गुजरात गई, ऐसा आरोप राकांपा विधायक रोहित ने लगाया।
Advertisement

Related posts

PUNE : शरद पवार का बड़ा बयान,कांग्रेस की नीतियों से मेरे मतभेद,क्या कहा ?

Deepak dubey

शिंदे – फडणवीस सरकार, गुजरात के एजेंट! :नाना पटोले

Deepak dubey

मनपा आयुक्त की फोटो लगाकर अधिकारियों से ठगी की कोशिश

Deepak dubey

Leave a Comment