Joindia
देश-दुनियामुंबई

रेलवे मार्ग से सोना तस्करी रैकेट का भंडाफोड़; तीन शहरों में छापेमारी, 19 करोड़ का सोना जब्त

Advertisement
Advertisement

नागपुर: राजस्व खुफिया निदेशालय ने रेलवे के जरिए सोने की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। देशभर में तीन जगहों से 19 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया है। यह कार्रवाई वाराणसी, नागपुर और मुंबई में की गई।

डीआरआई की टीम ने नागपुर रेलवे स्टेशन से 8 किलो 500 ग्राम सोने के बिस्किट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नागपुर समेत देशभर में तीन जगहों पर कार्रवाई कर 19 करोड़ का सोना जब्त किया गया है। राजस्व खुफिया निदेशालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

डीआरआई अधिकारियों को खुफिया जानकारी मिली थी कि सड़क और रेल मार्ग से विदेशी सोने की तस्करी की जा रही है। इसी जानकारी के आधार पर पिछले कुछ दिनों में तीन जगहों पर छापेमारी की गई। इस मामले में सोने की तस्करी के एक बड़े सिंडिकेट का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है।

नागपुर के साथ-साथ वाराणसी और मुंबई में भी सुनियोजित और संगठित तरीके से ऑपरेशन चलाया गया। करीब 31.7 किलोग्राम वजन का सोना जब्त किया गया है और इसकी कीमत 19 करोड़ रुपये है। इस मामले में तीनों जगहों से 11 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।यह कार्रवाई 13 से 14 अक्टूबर के बीच की गई है।

राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों को बेहद गोपनीय सूचना मिली कि नागपुर में पुणे-हावड़ा के बीच चलने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस में दो आरोपी सोना लेकर जा रहे हैं। दोनों आरोपियों को नागपुर रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया गया। उस वक्त उनके पास 8.5 किलो वजन का सोना मिला था। डीआरआई की टीम ने रेलवे सुरक्षा टीम की मदद से दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

Related posts

भाजपा अब भारतीय जनता लॉन्ड्री हो गई

vinu

पवार के घर पर हमला: इस कृत्य के पीछे कौन, जांच कर कड़ी कार्रवाई होगी -मुख्यमंत्री

dinu

सोमालिया जैसे’ हमले से बचने की सलाह देने वाला संदेश मिला

Deepak dubey

Leave a Comment