Joindia
मुंबईहेल्थ शिक्षा

Wah! तीसरी आंख की निगरानी में स्वास्थ्य केंद्र, 24 घंटे रहेगा पहरा

Advertisement

मुंबई- भू-माफियाओं के चंगुल में फंसे पवई स्थित दवाखाने को मुक्त कराते हुए मनपा ने यहां हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य केंद्र शुरू कर दिया है। मनपा की तरफ से बताया गया है कि इस स्वास्थ्य केंद्र पर न केवल तीसरी आंख की नजर रहेगी, बल्कि यहां 24 घंटे सुरक्षा रक्षकों का पहरा भी होगा। यह जानकारी अतिरिक्त आयुक्त डॉ संजीव कुमार ने दी।
मुंबईकरों के स्वास्थ्य को लेकर मनपा प्रशासन सजग और सतर्क है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य केंद्र योजना के तहत 250 केंद्र शुरू करने की योजना है। फिलहाल अब तक अलग-अलग झोपड़पट्टी इलाकों में 52 स्वास्थ्य केंद्र शुरू किए जा चुके हैं। यहां पर रोजाना सैकड़ों मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इसी के तहत पवई में एक जगह पर स्वास्थ्य केंद्र शुरू किया गया था लेकिन वहां भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया और बाद में वहां बाउंसर तैनात कर दहशत का निर्माण किया जा रहा था। वहां उपचार के लिए मरीज और डॉक्टर व अन्य स्टाफ को जाने में समस्या होती थी। वह एक समस्या बन गई थी जिसे लेकर मनपा के समक्ष शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया।

Advertisement

Related posts

Indian Navy’s Operation Samudragupt: भारतीय नौसेना का ऑपरेशन समुद्रगुप्त, एनसीबी के साथ मिलकर नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 15 हजार करोड़ ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी गिरफ्तार

Deepak dubey

40 वर्ष के बाद गर्भधारण होने पर समय से पहले शिशु का जन्म लेने का अधिक खतरा – डॉक्टर

Deepak dubey

Ayodhya Ram mandir: राम मंदिर के लिए नवी मुंबई कांग्रेस जिलाध्यक्ष  ने दिया दान

Deepak dubey

Leave a Comment