Joindia
मुंबईहेल्थ शिक्षा

Wah! तीसरी आंख की निगरानी में स्वास्थ्य केंद्र, 24 घंटे रहेगा पहरा

Advertisement

मुंबई- भू-माफियाओं के चंगुल में फंसे पवई स्थित दवाखाने को मुक्त कराते हुए मनपा ने यहां हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य केंद्र शुरू कर दिया है। मनपा की तरफ से बताया गया है कि इस स्वास्थ्य केंद्र पर न केवल तीसरी आंख की नजर रहेगी, बल्कि यहां 24 घंटे सुरक्षा रक्षकों का पहरा भी होगा। यह जानकारी अतिरिक्त आयुक्त डॉ संजीव कुमार ने दी।
मुंबईकरों के स्वास्थ्य को लेकर मनपा प्रशासन सजग और सतर्क है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे स्वास्थ्य केंद्र योजना के तहत 250 केंद्र शुरू करने की योजना है। फिलहाल अब तक अलग-अलग झोपड़पट्टी इलाकों में 52 स्वास्थ्य केंद्र शुरू किए जा चुके हैं। यहां पर रोजाना सैकड़ों मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इसी के तहत पवई में एक जगह पर स्वास्थ्य केंद्र शुरू किया गया था लेकिन वहां भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया और बाद में वहां बाउंसर तैनात कर दहशत का निर्माण किया जा रहा था। वहां उपचार के लिए मरीज और डॉक्टर व अन्य स्टाफ को जाने में समस्या होती थी। वह एक समस्या बन गई थी जिसे लेकर मनपा के समक्ष शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया।

Advertisement

Related posts

Navi mumbai development : नवी मुंबई के विकास के लिए महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करती रहेगी-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Deepak dubey

MUMBAI UNIVERSITY: छात्रों पर पड रहा है मुंबई विश्वविद्यालय के प्रभारी कामकाज का फटका, आज है कला विभाग की परीक्षा, 

Deepak dubey

महाराष्ट्र में जारी है सेंट्रल एजेंसीज का एक्शन: आदित्य ठाकरे के करीबी शिवसेना नेता राहुल कनाल के पुणे और मुंबई के ठिकानों पर IT का छापा, पर्यटन मंत्री ने कहा-महाराष्ट्र झुकेगा नहीं

cradmin

Leave a Comment