Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Palm Beach Road will be extended till Airoli: ऐरोली तक होगा पाम बीच रोड का विस्तार ,ट्रैफिक समस्या से मिलेगा निजात 

Advertisement
नवी मुंबई। नवी मुंबई शहर का विकास करने के उद्देश्य से सिडको(Cidco)के मदद से नवी मुंबई मनपा ने घनसोली से ऐरोली(Ghansoli to Airoli
Advertisement
) तक पाम बीच रोड का विस्तार करने वाला हैं।(Palm Beach Road will be extended till Airoli) इसके इस सड़क का विस्तार करते समय आर्थिक सहयोग करने का निर्णय सिडको ने लिया हैं। इस निर्णय के अनुसार 125 करोड़ का सहयोग करने की जानकारी सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने  दिया हैं।
 सिडको के द्वारा सीबीडी बेलापुर से घनसोली होते हुए  ऐरोली से मुंबई और ठाणे को जोड़ने की पुरानी योजना बनाई गई थी। इसके  बेलापुर से वाशी तक पाम बीच रोड बनाने के बाद 2004 में शुरू किया गया था। इसके के कारण सायन पनवेल रोड पर वाशी से बेलापुर के बिच ट्रैफिक काफी कम हुआ। यह रोड बनाने के बाद नवी मुंबई मनपा को हस्तांतरित कर दिया गया था। इस रोड का देखभाल अभी नवी मुंबई मनपा कर रही है। इसके बाद अब वाशी से ऐरोली तक पाम बीच रोड का विस्तार करना बाकी था। इस का विस्तार होने से पाम बीच रोड से जाने वाले वाहन चालकों को सीधे ऐरोली – मुलुंड ब्रिज पर पहुंच सकेंगे।
पाम बीच रोड के विस्तार से नवी मुंबई एयरपोर्ट को मिलेगा रीजनल कनेक्टिविटी
पाम बीच रोड का विस्तार ऐरोली तक होने से नवी मुंबई एयरपोर्ट को  रीजनल कनेक्टिविटी मिल सकेगा। मुंबई या ठाणे से नवी मुंबई के किसी भी परिसर में जाने वाले लोगों को ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए पाम बीच रोड को ऐरोली तक विस्तार करने के लिए सिडको द्वारा भी आर्थिक सहयोग करने का निर्णय लिया हैं। उसके अनुसार सिडको द्वारा  इसके विस्तार में होने वाले कुल खर्च का 50 प्रतिशत खर्च करने वाली हैं। उसके अनुसार इस सड़क के निर्माण में होने 250 करोड़ खर्च में से 125 करोड़ सिडको द्वारा किया जाएगा। सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने बताया कि इस रोड का विस्तार होने के साथ ही ट्रैफिक समस्या से काफी निजात मिलेगी। इससे सीबीडी बेलापुर से मुंबई और ठाणे तक जाने में आसानी होगी। इसी उद्देश्य से सिडको ने नवी मुंबई मनपा को इस विस्तारीकरण में सहयोग  करने का निर्णय सिडको ने लिया हैं।
Advertisement

Related posts

Navi mumbai development : नवी मुंबई के विकास के लिए महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करती रहेगी-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Deepak dubey

मैं वुहान लैब में काम किया है, कोरोना वहीं से लीक हुआ..”, अमेरिकी वैज्ञानिक का बड़ा विस्फोटक दावा

Deepak dubey

Biryani by Kilo:के साथ ले बिरयानी का मज़ा

Deepak dubey

Leave a Comment