Joindia
क्राइमकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

GUJRAT: समुद्र में पाकिस्तानी ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 40 किलो ड्रग्स के साथ 10 को किया गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement
गुजरात । गुजरात में भारतीय तटरक्षक बल द्वारा एक नाव को जब्त कर लिया गया था। इस बोट से 6 पिस्टल, 120 राउंड गोलियां और 40 किलो ड्रग्स जब्त किया गया था. नाव में सवार 10 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त की गई दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 300 करोड़ रुपये है।
यह नौका भारत में घुसपैठ कर रही थी। लेकिन गुजरात एटीएस द्वारा दी गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए तटरक्षक बल ने नाव को पकड़ लिया और कार्रवाई की। यह ऑपरेशन 25 से 26 दिसंबर की आधी रात के बीच अंजाम दिया गया। आईसीजीएस अरिंजय पर सवार कोस्ट गार्ड की टीम ने कार्रवाई की। आधी रात के ऑपरेशन के बाद, भारतीय तटरक्षक बल ने सोमवार तड़के एक मछली पकड़ने वाली नाव को रोका। इस नाव में सवार पाकिस्तानी नागरिक भी पकड़े गए थे। भारत में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की तस्करी पाकिस्तान और बांग्लादेश से की जाती है। भारत सरकार ने इस तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सीमा क्षेत्र की रक्षा करने वाले बलों को आधुनिक हथियार, नाइट विजन डिवाइस, हैंड हेल्ड थर्मल इमेजर्स, ट्विन टेलिस्कोप, ड्रोन मुहैया कराकर बढ़ाया गया है। इससे पिछले कुछ महीनों में मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ अभियानों की संख्या में इजाफा हुआ है।
Advertisement

Related posts

Plastic waste collection drive: नवी मुंबई में प्लास्टिक कचरा संग्रह अभियान, कोवेस्ट्रो इंडिया की सामाजिक पहल

Deepak dubey

हाईकोर्ट में सत्ता संघर्ष की सुनवाई आज – संतोष जाधव, संतोष जाधव की याचिका पर होगी सुनवाई ,शिंदे गुट के विधायकों पर उठाए है सवाल

Deepak dubey

ganpati visarjan: विसर्जन के दौरान पुलिस की विशेष नजर

Deepak dubey

Leave a Comment