Joindia
कल्याणक्राइमठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

Traffic police: मुंबई ट्रैफिक पुलिस की होली पर कार्रवाई

Advertisement

मुंबई । रंग, गुलाल और अबीर से एक-दूसरे को सराबोर करने की होड़ और होली (holi songs) के गीतों की मस्ती के साथ रंगों का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Traffic police) ने ऐसे तमाम लोगों पर कार्रवाई की है जिन्होंने ट्रैफिक नियम (traffic rules) तोड़े हैं। दरअसल मुंबई पुलिस ने एडवजारी जारी कर नियमों को तोड़नेवालों को सख्त चेतावनी दी थी।इसके बावजूद लोगो ने जमकर हुडदंग मचाई और नियमों को ताक पर रख दिया।

Advertisement

मुंबई पुलिस के मुताबिक होली के दिन मुंबईकरों मंगलवार यानी 7 मार्च (होली) को हेलमेट नहीं पहनने वाले और नशे में ड्राइविंग के लिए मोटर चालकों को दंडित किया गया।
होली को लेकर मुंबईकरों में भारी उत्साह देखने को मिला। वहीं हुड़दंगबाजों से निपटने के लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने भी पहले से कमर कस ली थी। ट्रैफिक पुलिस ने होली के दौरान यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए एक विशेष अभियान चलाया था और मंगलवार को शराब पीकर गाड़ी चलाने के अपराध में चालकों को गिरफ्तार किया है।मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्रिपल राइडिंग के लिए 746 बाइकर्स और बिना हेलमेट के 10,215 बाइकर्स पर जुर्माना लगाया।

हर साल होली के दौरान रंग में भंग न पड़े इसके लिए शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ विशेष नाकाबंदी की जाती है। हेमलेट को लेकर भी इस बार पुलिस एक्टिव दिखी। यह सब इस लिए किया गया ताकि कोई भी बड़ी दुर्घटना को टाला जा सके और लोगों की जान बचायी जा सके। होली के दिन मुंबईकरों मंगलवार यानी 7 मार्च (होली) को हेलमेट नहीं पहनने के लिए 10,215 से अधिक बाइकर्स और नशे में ड्राइविंग के लिए 73 मोटर चालकों को दंडित किया गया।जबकि शराब के नशे में ड्राइविंग के लिए 65 बाइकर्स और 8 चार पहिया वाहन पकड़े गए।

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

प्रेम, सौंदर्य, प्रकृति और जीवन के विभिन्न विषयों पर अविस्मरणीय कविता संग्रह है आत्मशारदा

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: पीड़ित की शिकायत दर्ज करने के बजाय थाने में मारपीट , पुलिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

Deepak dubey

गृहणियों के लिए राहत भरी खबर

Deepak dubey

लंपी वायरस का खेल,  ईडी सरकार हो रही फेल

Dhiru

Leave a Comment