मुंबई। मध्य रेलवे के कुर्ला स्टेशन(Kurla Station of Central Railway) पर पूर्व और पश्चिम हिस्सों को जोड़ने वाला एक प्रमुख फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) यात्रियों की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है। पुल का कमजोर हिस्सा तोड़े जाने का काम पिछले डेढ़ महीने से जारी है, लेकिन धीमी रफ्तार से हो रहा है। वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इसे तोड़ने में अभी दो और महीने लग सकते हैं।
कमजोर और खतरनाक पुल
पुल के तीसरे हिस्से, जो ठाणे की ओर है, को खतरनाक घोषित किया गया है।प्लेटफॉर्म नंबर 1, 1ए, 2, 3, और 4 को जोड़ने वाला हिस्सा कमजोर है।बाकी हिस्सों को मजबूत कर दिया गया है, लेकिन खतरनाक हिस्से को बदलने की कोई ठोस योजना नहीं बनी है।
धीमा कार्य, बढ़ता खतरा
पुल तोड़ने का काम रात में सिर्फ 1.5-2 घंटे के लिए होता है।बिजली की तारों और अन्य संरचनाओं को नुकसान से बचाने के कारण प्रगति धीमी है।यात्री इस देरी से नाराज हैं और इसे जानलेवा खतरा बता रहे हैं।
यात्रियों की नाराजगी
यात्रियों का कहना है कि पश्चिमी हिस्सा किसी भी समय गिर सकता है।
रेलवे प्रशासन से काम तेजी से पूरा करने और पुनर्निर्माण योजना तैयार करने की मांग की जा रही है।
अधिकारियों का पक्ष
रेलवे अधिकारियों का दावा है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक काम किया जा रहा है। हालांकि, काम में