Joindia
देश-दुनियासिटी

हवा में उड़ने की शौक में इंटर के छात्र ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर

Advertisement
Advertisement

जौनपुरह।वाई जहाज की यात्रा करने का बचपन का सपना पूरा करने के लिए एक युवक ने अपनी कार को काटकर हेलीकॉप्टर बना डाला, हालांकि इस कार्य करने में पहले परिवार का सहयोग मिला बाद में घर और गांव वालों की जलालत झेलनी पड़ी. स्विफ्ट कार को उड़न खटोले का स्वरूप देने में कामयाब हो गया है, लेकिन अभी उड़ान न भर पाने के कारण युवक के सपनो के पंख नही लग पाया है। इस जुनूनी युवक को पूरा भरोसा है कि एक दिन वह हेलीकॉप्टर को आसमान में उड़ाकर अपने सपनों को साकार कर लेगा।

लाइनबाजार थाना क्षेत्र बेलवा रामसागर गांव में उड़ान भरने को तैयार यह हेलीकॉप्टर किसी वैज्ञानिक या इंजीनियर ने नहीं बल्कि एक किसान के बेटे ने बनाया है। दरअसल इस गांव के किसान राम सिंगर सिंह का पुत्र विकास सिंह बचपन से हवाई जहाज की यात्रा करना चाहता था, लेकिन पैसे के अभाव में उसका सपना पूरा नहीं हो सका। विकास ने बताया कि उसने 2019 में सोशल मीडिया पर देखा कि बिहार एक युवक युवक ने हेलीकॉप्टर बनाया है।उसी से प्रेरित होकर मैंने भी हेलीकॉप्टर बनाने की योजना बनाया।

घर वाले कर रहे हैं नाज

विकास के भाई विनय कुमार सिंह भी आज खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब उसने अपनी स्विफ्ट कार को काटा था। तब गांव वाले उसे पागल बता रहे थे, लेकिन जब भाई ने उसे हेलीकॉप्टर का स्वरूप में ला दिया तो वही लोग वीडियो बना रहे हैं। फिलहाल यह हेलीकॉप्टर बनाते समय छात्र के घरवालों ने काफी विरोध किया, लेकिन युवक ने हार नहीं मानी और घर से कुछ दूर जाकर मरियाहू थाना क्षेत्र में एक कमरा लेकर अपने सपने को हेलीकॉप्टर को तराशने के लिए कुछ साथियों का सहारा लेकर हेलीकॉप्टर को बनाना शुरू किया। उसके साथियों ने इस हेलीकॉप्टर बनाने काफी मदद किया।

Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश मे लड़कियों के लिए सैनिक स्कूलों की स्‍थापना

Deepak dubey

मुंबई में लगातार लग रही आग, मर रहे हैं लोग!, सरकार क्या कर रही है? क्या हमें सब कुछ बताना होगा?

Deepak dubey

Water supply Closed: बुधवार को नवी मुंबई में पानी सप्लाई रहेगा बंद

Deepak dubey

Leave a Comment