Joindia
देश-दुनियामुंबई

महाराष्ट्र के मॉल में मिलेगी वाइन, राज्य के मंत्री का संकेत

Advertisement
महाविकास आघाडी के कार्यकाल में माल और जनरल स्टोर पर वाइन बिक्री के निर्णय का तत्कालीन प्रतिपक्ष के नेता और वर्तमान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जमकर विरोध किया था। अब शिंदे फडणवीस सरकार यानी ईडी सरकार के बाद राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के मंत्री ने संकेत दिया है कि राज्य के मालों में वाइन की बिक्री की जाएगी. Eknath Shinde and Davendra Fadanvis (ईडी) सरकार के इस संकेत से यह स्पष्ट होता है कि ईडी सरकार के” हाथी की तरह दांत दिखाने के अलग हैं और खाने के अलग है।” राज्य उत्पादन मंत्री शंभुराज देसाई ने कल मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वाईन बिक्री का ड्राफ्ट लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा करेंगे।
Advertisement
उन्होंने कहा कि फडणवीस किसानों के हित में निर्णय लेंगे, ऐसा विश्वास व्यक्त किया। तत्कालीन महाविकास आघाडी सरकार ने 2022 की शुरुआत में किराना दुकानों पर वाइन बिक्री के संदर्भ में निर्णय लिया था। जिससे किसानों की आय बढ़ेगी, ऐसा प्रस्ताव लाया था, लेकिन भाजपा और भाजपा प्रणित धार्मिक संगठनों ने इस निर्णय को महाराष्ट्र की संस्कृति के विरुद्ध बताते हुए कड़ा विरोध किया था।
ईडी सरकार बनने के बाद अब शंभूराज देसाई ने पुन: उक्त प्रस्ताव को लेकर आया है, देसाई ने कहा कि इस संदर्भ में मेरा अभ्यास पूरा हो गया है, किसानों के हित के मद्देनजर भाजपा इसका विरोध नहीं करेगी। वही  भाजपा इस मुद्दे की विरोध करेगी या समर्थन इस पर सभी का ध्यान लगा हुआ है।
Advertisement

Related posts

अभिनेता पुनीत इस्सर का ईमेल हैक,आरोपी गिरफ्तार

vinu

उत्पादन शुल्क ने पकड़ी गोवा की शराब 

Deepak dubey

FRAUD: ज्वेलर्स के साथ लाखों की ठगी ,राजस्थान से दो गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment