Joindia
देश-दुनियामुंबईसिटी

अमेरिका के नाइटक्लब में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, 18 लोग घायल

Advertisement
Advertisement

कोलाराडो स्प्रिंग्स के एक समलैंगिक नाइटक्लब में 22 वर्षीय एक बंदूकधारी के हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि 18 अन्य घायल हो गये। बाद में इस बंदूकधारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस प्रमुख एड्रियन वासक्यूज ने बताया कि शनिवार रात को हुई इस गोलीबारी के बाद ‘क्लब क्यू’ से दो आग्नेयास्त्र बरामद किये गये हैं। अल पासो काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटार्नी माइकल एलेन ने बताया कि जांचकर्ता अब भी यह पता करने में जुटे हैं कि इस हमले के पीछे क्या मंशा थी।

उनके अनुसार जांचकर्ता यह भी देख रहे हैं। कि इस घटना के सिलसिले में नफरत आधारित अपराध के तौर पर मुकदमा चलाया जाए या नहीं। पुलिस ने बंदूकधारी की पहचान एंडर्सन ली आल्ड्रिच के रूप में की है जो हिरासत में है। और उसका भी इलाज किया जा रहा है, क्योंकि वह भी घायल हो गया था। वर्ष 2021 में इसी नाम एवं इसी उम्र के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि उसकी मां ने पुलिस में रिपोर्ट की थी कि उसने देशी बम, हथियारों से हमले की धमकी दी थी।

अधिकारियों ने कहा कि 18 घायलों में कुछ की हालत गंभीर है तथा दो को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। उनके अनुसार कुछ वहां से भागने के दौरान घायल हो गये। राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि गोलीबारी के पीछे की मंशा अभी सामने नहीं आ पायी है। उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि एलजीबीटीक्यू आई प्लस समुदाय को हाल के वर्षों में नफरत आधारित हिंसा का शिकार बनाया गया है। हमें उन असमानता को अवश्य ही हटाना होगा जिसकी वजह से एलजीबीटीक्यू आई प्लस के विरुद्ध हिंसा होती है, हमे नफरत को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

Advertisement

Related posts

राज्य में कैब कैंसिलेशन शिकायतों में बढ़त, 66% शिकयत सिर्फ ऐप बेस्ड कैब द्वारा राइड कैंसलेशन के, काली पिली टैक्सी को मिल रही है प्रथमिकता

Deepak dubey

नवाब मलिक को लेकर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल: महेश लांडगे ने कहा-उद्धव का मंत्री देशद्रोही, उसे सड़क पर फांसी देनी चाहिए

cradmin

Fake credit card: फर्जी क्रेडिट बैंक बनाकर करोड़ों की धोखाधड़ी, 4000 लोगों से ठगी, क्रेडिट बैंक का ड्राइवर गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment