Joindia
कल्याणनवीमुंबईमुंबईराजनीति

अटल सेतु पर 264 वाहन चालकों पर कार्रवाई, वाहन खड़ा कर सेल्फी लेने वालों की संख्या अधिक

Advertisement

मुंबई। शिवडी-न्हावाशेवा अटल सेतु(Shivadi-Nhavasheva Atal Bridge)को आम जनता के लिए खोले जाने के बाद  सड़क किनारे वाहन पार्क कर सेल्फी लेने वालों की संख्या बढ़ गई है इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने अटल सेतु पर वाहन खड़ा कर अन्य यात्रियों की जान खतरे में डालने वाले 264 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। इन चालकों पर 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

शिवडी-न्हावाशेवा अटल सेतु के 10 किमी 400 मीटर के हिस्से के ट्रैफिक  के लिए मुंबई पुलिस जिम्मेदार है। नवी मुंबई पुलिस शेष 10 किमी 400 मीटर की दूरी की प्रभारी है। रविवार और सोमवार को मुंबई और नवी मुंबई के बीच यात्रा करने वाले अधिकांश यात्री केवल सेतु देखने के लिए यात्रा कर रहे थे। इस समय अपने परिवार के साथ आए कई नागरिकों को सुरक्षा और स्वच्छता की कोई परवाह नहीं थी। कई नागरिकों को सड़क के एक किनारे अपनी कारें रोककर सेल्फी लेते देखा गया| पुलिस ने अटल सेतु पर वाहन चालकों से वाहन न रोकने का अनुरोध भी किया।इसके बाद भी कई नागरिक सड़क के किनारे अपने वाहन रोक रहे थे|इसके बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने सागरी सेतु पर 120 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की।नवी मुंबई पुलिस ने 144 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। यह कार्रवाई मोटर वाहन अधिनियम की धारा 122 और 177 के तहत की गई| चालकों से 500-500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। पुलिस भविष्य में ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बारे में सोच रही है। इस समुद्री पुल पर गति सीमा 100 किमी प्रति घंटा है। इसके अलावा यह चढ़ाई और ढलान वाले विभाग  में 40 किमी प्रति घंटा है इस पर थ्री व्हीलर  और दोपहिया वाहनों को यात्रा करने की अनुमति नहीं है।इसके लिए पुल पर सीसीटीवी लगाया गया है और इससे मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम से अटल सेतु पर ट्रैफिक पर नजर रखना संभव होगा। आजाद मैदान, पायधुनी और वडाला में सागरी सेतु की ओर जाने वाले मार्गों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है।

Advertisement

Related posts

राज्य सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को फिर से अनुमति दे दी है

vinu

Central Railway: रेलवे का विकलांग यात्री के साथ दूर्व्यव्यवहार!, सीएसएमटी में चेन्नई मेल एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच को प्लेटफॉर्म से नीचे रखा गया, अतिरिक्त कोच जोड़ने से पहले विकलांग कोचों पर नही किया विचार

Deepak dubey

26/11 के अहम गवाह ने सरकार से घर की मांग को लेकर पहुंची हाई कोर्ट

Deepak dubey

Leave a Comment