Joindia
इवेंटदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटी

युवासेना ने सीएम शिंदे की दशहरा रैली पर हमला मैदान में बिखरी मिलीं शराब की बोलतें कूड़ा-करकट का लगा देर

Advertisement
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की दशहरा रैली खत्म होने के एक दिन बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से संबंधित कई छात्र संगठनों ने आरोप लगाया है कि परिसर को खराब स्थिति में ही छोड़ दिया गया। गुरुवार को शिवसेना की युवासेना के सदस्यों ने कलिना परिसर का दौरा किया और परिसर के अंदर के मैदान और सड़कों पर प्लास्टिक की बोतलों, खाने के पैकेटों के साथ-साथ शराब की खाली बोतलें पाईं। इसके बाद युवासेना के कार्यकर्ताओं ने कूड़े-करकट और बिखरी पड़ीं शराब की बोतलों की तस्वीरें निकाल उसे प्रसारित कर इस कार्यक्रम की कलई खोल दी है। इतना ही नहीं युवासेना ने मांग की है कि आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई हो।
Advertisement
उल्लेखनीय है कि शिंदे गुट ने बुधवार को विश्वविद्यालय के कलिना परिसर के भीतर जगह मांगी थी, ताकि रैली में शामिल होने वालों की गाड़ियों को परिसर के अंदर पार्क कर सकें। पिछले हफ्ते, युवासेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) युवा कांग्रेस और छात्र भारती विद्यार्थी संगठन सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं ने पहले ही इस कदम का विरोध किया था और इसे ‘सरकारी भूमि का दुरुपयोग’ बताया था। साथ ही सुरक्षा मुद्दों पर भी सवाल उठाया था।
मैदान में अव्यवस्थित तरीके से पार्क किए गए वाहन
युवासेना के लिए एमयू के सदस्य प्रदीप सावंत ने कहा कि तथ्य यह है कि विश्वविद्यालय के मैदानों को खाली कर दिया गया था और उसमें अव्यवस्थित तरीके से वाहनों को पार्क किया गया। मालूम हो कि परिसर में कर्मचारी और छात्र रहते हैं। जिन लोगों को बुधवार को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी, उन्होंने न केवल परिसर को जर्जर अवस्था में छोड़ दिया, बल्कि विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को भी डैमेज कर दिया।
शिक्षण संस्थान परिसर में शराब सेवन दुर्भाग्यपूर्ण
युवासेना के प्रदीप सावंत ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ आगंतुकों ने एक शिक्षण संस्थान परिसर में शराब का सेवन किया। उन्होंने कहा कि यहां तक कि प्लास्टिक की बोतलों के ढेर, फेंके गए भोजन, खाद्य पैकेज और अन्य कचरे के अलावा शराब की बोतलें भी पड़ी दिखाई दी हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम जानना चाहते हैं कि क्या उपमुख्यमंत्री इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
यूनिवर्सिटी के मैदानों का यह दुरुपयोग
छात्र(student) भारती विद्यार्थी संगठन के अध्यक्ष रोहित ढाले ने कहा कि यह न केवल विश्वविद्यालय के मैदानों का यह दुरुपयोग है, बल्कि परिसर में रहने वाले कर्मचारियों और छात्रों के लिए भी खतरा है। कलिना परिसर के अंदर कई छात्रावास हैं, जिनमें कम-से-कम दो लड़कियों के छात्रावास शामिल भी हैं। छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा?
यह है अस्वीकार्य
मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि एमयू कलिना परिसर में शराब की बोतलें मिलीं, जहां रैली में शामिल होने वालों के वाहन खड़े थे। यह अस्वीकार्य है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह कलिना परिसर में मनपा के कई कूड़ा-करकट उठाने वाले ट्रक पूरे परिसर में बिखरी बोतलों को साफ कर रहे थे।
Advertisement

Related posts

‘मछली खाने से महिलाए ऐश्वर्या राय की तरह सुंदर हो सकती हैं आंखें’…!

Deepak dubey

हिल लाइन पुलिस स्टेशन में शिवसेना के दो पदाधिकारियों को भाजपा विधायक गणपत गायकवाड ने मारी गोली

Deepak dubey

पटाखा फोड़ने से किया मना, नहीं मानने पर 3 नाबालिगों ने युवक को चाकुओं से गो

Deepak dubey

Leave a Comment