Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबई

D Company:डी कंपनी की आतंकी करतूत का खुलासा पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते मुंबई पहुंच रहे नकली नोट

Advertisement

मुंबई।(D Company) टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जांच करते हुए पाकिस्तानी फंडिग को लेकर नया खुलासा किया है। जांच में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान से जो फंडिग की गयी वह राशि डी कंपनी की थी, जिसे पाकिस्तान से वाया नेपाल और फिर आर्थिक राजधानी मुंबई भेजा जा रहा था। मुंबई में सर्वाधिक नकली नोट चलाए जा रहे थे ।

बतादे की शाम बिहार की पटना पुलिस ने पूर्णिया से कुछ लोगो को गिरफ्तार किया था । यह लोग पाकिस्तान के कुछ लोगो के संपर्क में थे ।जिनके माध्यम से टेरर फंडिंग के लिए पैसे भेजे जाते थे ।इसके जांच में कई कागजात बरामद किए इस मामले में अब पाकिस्तानी के डी कंपनी का कनेक्शन सामने आने के बाद अब एनआईए की एंट्री भी हो गई है।पाकिस्तानी हैंडलर मामले में जांच के लिए एनआईए की टीम ने भी अपने स्तर से इस मामले की जांच शुरू कर दी है। संभावना जताई जा रही है कि डी कंपनी से कनेक्शन जुड़ने के बाद इस मामले की जांच का दायरा बढ़ना तय माना जा रहा है इसका सबसे महत्वपूर्ण कारण है आर्थिक राजधानी मुंबई में नकली नोट चलाना ।क्योंकि अधिकतर नकली नोट मुंबई और आस पास कई शहरों में खपाया जाता था ।जांच में यह बात भी सामने आई है कि डी कंपनी के इशारे पर पाकिस्तान से यह रकम वाया नेपाल देश के कई राज्यों के बैंक खातों में भेजी जाती थी। इसके बाद उन बैंक खातों से इस राशि को मुंबई सहित कई स्थानों पर भेजकर खपाया जाता था।इस मामले में मुंबई के कुछ लोगो का नाम सामने आया है ।जिसे एनआईए जल्द हिरासत में लेकर आगे की जांच करेगी।

मलिक की गिरफ्तारी पर फडणवीस: पूर्व CM ने कहा-नवाब मलिक का पैसे सीधे दाऊद इब्राहिम तक पहुंचा, तीन धमाकों में हुआ इन पैसों का इस्तेमाल

Advertisement

Related posts

अवैध चर्च में नाबालिग से दुष्कर्म,50 वर्षीय फादर गिरफ्तार

Deepak dubey

पिंपरी चिंचवाड़ में रद्द हुई आरोग्य सेविका भर्ती परीक्षा: नाराज अभियार्थियों ने महानगर पालिका कैंपस में किया प्रोटेस्ट

cradmin

Finance CRIME: बजाज फाइनेंस के नाम पर सैकड़ों लोगो से ठगी, फाइनेंस कंपनी का फर्जी आईडी इस्तेमाल

Deepak dubey

Leave a Comment