Joindia
कल्याणकोलकत्ताठाणेनवीमुंबईपालघरमुंबईसिटीहेल्थ शिक्षा

Onion prices drop in Apmc market: प्याज की कीमतों में गिरावट, एपीएमसी में आवक अधिक और मांग कम होने से कीमतों पर दिखा असर

Advertisement

नवी मुंबई । वाशी स्थित मुंबई कृषि उत्पन्न बाजार समिती   (Mumbai Agricultural Produce Market Committee) के आलू-प्याज मंडी में प्याज की आवक (Onion prices drop in Apmc market) अधिक और मांग कम होने से भाव में 2 से 5 रुपये की गिरावट आई है। जिसके कारण पहले 13-14 रुपये प्रति किलो बिकने वाला नया प्याज अब 8-10 रुपये प्रति किलो पर उपलब्ध है।

Advertisement

जानकारी अनुसार दिसंबर, जनवरी के महीनों में एपीएमसी (APMC) मंडी में नए प्याज की आवक अधिक होती है। हालांकि बेमौसम बरसात से उत्पादन प्रभावित हुआ है। जिसके कारण पुराने प्याज भीगने से खराब हो गए। इसलिए अब भारी मात्रा में बिक्री के लिए प्याज निकाले जाने से बाजार में आवक बढ़ी है।लेकिन चैत्र नवरात्र चालू होने के कारण मांग कम होने से प्याज की कीमतों में गिरावट आई है। मंगलवार को 180 प्याज की गाड़ियों की बाजार में आवक हुई। लेकिन आवक की तुलना में मांग कम कम हैं।वर्तमान में सबसे बड़े आकार का प्या 9-11 रुपये प्रति किलो बिक रहा है, जबकि नंबर एक और दो नंबर का प्याज 7-9 रुपये प्रति किलो और पत्तेदार प्याज 3-4 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

Advertisement

Related posts

‘ठाकरे ने दो आदमी भेजे हैं पवार के पास और…’, 2019 के मुख्यमंत्री पद को लेकर शिंदे का अब तक का सबसे बड़ा सीक्रेट धमाका!

Deepak dubey

भारी वाहनों को मुंबई नो एंट्री !

Deepak dubey

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ध्यान दें तो बेघरों की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा- अनिल गलगली

Deepak dubey

Leave a Comment