Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबई

ब्लैक एंड वाइट का खेल! फर्जी पुलिस वाले लूट लिए 25 लाख

Advertisement
Advertisement
ब्लैक एंड वाइट खेल कें खेल में एक ट्रस्ट संचालक को दो फर्जी पुलिसवालों द्वारा तीन लोगों से 25 लाख रुपए लूटने का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल आसनगांव इलाके में रहनेवाले पीड़ित अपने दो दोस्त के साथ अपनी नकदी को वाइट धन में बदलने के लिए मुंबई आए थे। जिसे दो शातिर अपराधियों ने खुद को पुलिस बताकर लूट लिए।पीड़ित के शिकायत पर मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पीड़ित शैक्षणिक ट्रस्ट के संचालक
पीड़ित की एक शैक्षणिक ट्रस्ट व समाजिक संस्था है। वह कल्याण में ट्रस्ट के नाम पर एक जमीन खरीदना चाहते थे। लेकिन इसके लिए उन्हें ट्रस्ट के खाते में पैसे जमा करना था। उस नकदी को वाइट धन में तब्दील करने के लिए पीड़ित ने कंस्ट्रक्शन क्षेत्र से जुड़े एक कारोबारी से परिचय हुआ। कारोबारी ने नकद के बदले ट्रस्ट के खाते में पैसे जमा करने के लिए तैयार हो गया।
फर्जी पुलिस वालों ने किया गुमराह
पुलिस के मुताबिक कारोबारी ने वादे के मुताबिक तीनों दोस्त को घाटकोपर इलाके में बुलाया।इसके बाद पीड़िता ने ने कारोबारी से संपर्क किया। इस दौरान कारोबारी ने कहा कि वे अपने आदमियों को भेज रहा है जो उन्हें उसके पास लेकर आएंगे। किंतु कुछ देर बाद वहां पर दो लोग आए, जिन्होंने खुद को पुलिसवाला बताकर जांच के बहाने पीड़ित से रुपए से भरा बैग व उनका मोबाइल ले लिया। साथ ही पीड़ित को पुलिस की चौकी क्रमांक सात पर आने का निर्देश दिया। किंतु जब पीड़ित अपने साथियों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे तो उन्हें अपने साथ जालसाजी होने  का एहसास हुआ और तिलक नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।
Advertisement

Related posts

शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत मनपा द्वारा सिर्फ एक ही स्कूल पर कार्रवाई की गई

Deepak dubey

CRIME: पति के विकृत यौन संबंधों से तंग आकर पत्नी थाने पहुंच गई, पति और सास पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत

Deepak dubey

OMG: भारत मे 6% बुजुर्गों के साथ अब बच्चों में क्यों बढ़ रहा है अस्थमा, बचाएं अपने बच्चों को

Dhiru

Leave a Comment