Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

NAVI MUMBAI: माथाडी कामगारों का आज आंदोलन 

Advertisement
नवी मुंबई। विभिन्न प्रलंबित मांगों को पूरा करने के लिए माथाडी कामगार(mathadi worker) संघ ने सरकार का ध्यान खींचने के लिए एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल में मार्केट कमेटी के व्यापारियों के साथ-साथ बाजार के अन्य घटक भी शामिल होनेवाले है। जिसके कारण पांचों बाजार समितियां बंद हैं। सब्जी मंडी में मंगलवार को 500 से 600 सब्जियों की गाडियां की आवक के बावजूद सब्जियों के दाम में 20 से 30 फीसदी तक का बढ़ोत्तरी हुई है।भिंडी, ग्वार, हरी मिर्च, मटर, बैंगन, फ्लॉवर जैसी सब्जियों की मांग अधिक होने से भाव में उछाल आया है।
बता दें कि 1 फरवरी को मार्केट कमेटी शत प्रतिशत बंद होने के कारण मंगलवार को 500-600 गाड़ी सब्जियां एपीएमसी बाजार में आई हैं। बाजार में आवक अधिक होने के बावजूद एक दिन बाजार बंद रहने से सब्जियों की मांग बढ़ गई है। खासतौर पर होटल व्यवसायियों द्वारा सब्जियों की मांग अधिक होने से भिंडी, ग्वार, हरी मिर्च, मटर, बैंगन, फ्लॉवर जैसी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। मंगलवार को बाजार में भिंडी 1144 क्विंटल, फ्लॉवर 3289 क्विंटल, गवार 192 क्विंटल, टमाटर 1481 क्विंटल, हरा मटर 3350 क्विंटल, हरी मिर्च 3408 क्विंटल और बैंगन 283 क्विंटल की आवक हुई है।
Advertisement

Related posts

संजय राउत की जमानत पर कल हो सकती है सुनवाई, स्पेशल PMLA कोर्ट में दायर की है याचिका

Deepak dubey

Uddhav Thackeray attacks the government: उद्धव ठाकरे का सरकार पर हमला, कहा गुंडों की सरकार, ‘मिर्ची’ पर सरकार को दिया पत्र

Deepak dubey

NCB×Jitendra Navlani : ईडी के नाम पर इस व्यक्ति ने वसूले 59 करोड़

dinu

Leave a Comment