Joindia
सिटीकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबई

दसवीं-बारहवीं की परीक्षा से कोरोना प्रतिबंध हटा, पहले की तरह होंगी परीक्षाएं

Advertisement

नवी मुंबई। शैक्षणिक वर्ष 2022-23 की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देनेवाले विद्यार्थियों के लिए दो अहम फैसले लिए गए हैं। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने फरवरी-मार्च 2023 में होनेवाली परीक्षा के लिए कोरोना पूर्व नियमावली को फिर से लागू करने का फैसला लिया है। बोर्ड की सचिव अनुराधा ओक ने यह जानकारी दी है।

दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को कोरोना नियमों में दी गई ढील को रद्द कर दिया गया है। इस साल विद्यार्थियों का परीक्षा सेंटर उनके स्कूल या जूनियर कॉलेज में नहीं होगा। साथ ही उत्तर पुस्तिका लिखने में दिया गया आधे घंटे का अतिरिक्त समय समाप्त कर दिया गया है। ‌ महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से फरवरी-मार्च 2023 में ली जाने वाली परीक्षा का संभावित टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है। टाइम टेबल के अनुसार बारहवीं की परीक्षा 21 फरवरी से और दसवीं की परीक्षा 2 मार्च से होगी। इस बीच बोर्ड ने दो अहम निर्णय लिए हैं, जिसमें परीक्षा केंद्र विद्यार्थियों को उनके स्कूल या जूनियर कॉलेज में नहीं दिया जाएगा। दूसरा उत्तर पुस्तिका लिखने का आधे घंटे का अतिरिक्त समय नहीं मिलेगा। कोरोना काल में विद्यार्थियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा सेंटर उन्हीं के स्कूलों या जूनियर कॉलेज में रखने का निर्णय लिया गया था। ऑनलाइन पढ़ाई के कारण लिखावट में आई कमी को ध्यान में रखते हुए उत्तर पुस्तिका लिखने में आधे घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया था।

Advertisement

Related posts

Coastal road project:- कोस्टल रोड परियोजना में सड़क के साथ मुंबईकरों को दर्जनों सुविधाएं मिलेंगी, जानिए खास सुविधाएं

Neha Singh

Sanjay Raut threat call:-संजय राउत को मिली AK-47 से उड़ाने की धमकी  

Neha Singh

महाराष्ट्र में भीषण दुर्घटना: नासिक में धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहा टेम्पो हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत और 15 श्रद्धालु हुए घायल

cradmin

Leave a Comment