Joindia
देश-दुनियामुंबईरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में मिले डेंगू के लार्वा

Advertisement
Advertisement

अभिनेता सलमान खान के डेंगू की चपेट में आने की खबर के बाद मनपा की खोज अभियान के तहत उनके बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के स्टोर रूम में डेंगू के लार्वा मिले। इसके बाद मनपा ने डेंगू मच्छरों के प्रजनन स्थलों को नष्ट कर दिया है।

बीते सप्ताह में सलमान खान को डेंगू होने की जानकारी सामने आई थी। इसी पृष्ठभूमि में मनपा के कीटनाशक विभाग द्वारा बांद्रा में उनके घर के क्षेत्र की जांच की गई। इसमें डेंगू फैलाने वाले एडीज इजिप्टी मच्छर के लार्वा अपार्टमेंट के स्टोर रूप में पाए गए। ये मच्छर मुख्य रूप से साफ और जमा हुए पानी में पैदा होते हैं। इसलिए मनपा ने जहां सलमान खान रहते हैं, उस पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में एडीज इजिप्टी मच्छर के लार्वा दो स्थानों पर पाए गए। मनपा के कीटनाशक विभाग ने जहां सलमान खान रहते हैं, वहां स्थित 308 घरों का निरीक्षण किया। इसमें 323 कंटेनरों की भी जांच की गई। इस निरीक्षण के दौरान दो जगहों पर डेंगू के लार्वा मिले। इस समय जहां डेंगू के लार्वा उत्पन्न हो सकते हैं, ऐसे 27 स्थानों को नष्ट किया गया। यहां पांच विभागों और 287 झोपड़ियों पर धुंआ छोड़ा गया।

Advertisement

Related posts

होली में न हो कोई अनहोनी!, होली में ट्रेनों पर गुब्बारे न मारे जाए इसलिए कॉलेजों और स्कूलों को लेटर देगी रेलवे पुलिस

Deepak dubey

CRIME: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबियों की बढ़ रही मुश्किलें, मुंबई पुलिस का एक्शन, जेल से रियाज भाटी ने गवाहों को दी धमकी

Deepak dubey

Plastic waste collection drive: नवी मुंबई में प्लास्टिक कचरा संग्रह अभियान, कोवेस्ट्रो इंडिया की सामाजिक पहल

Deepak dubey

Leave a Comment