Joindia
मुंबई

फर्जी कॉल सेंटर का जाल, सेक्स वर्धक दवाइयां बेचने के नाम पर हो रहे थे मालामाल  

Advertisement
Advertisement
पुलिस ने किया भंडाफोड़
महिला समेत पांच धराए 
मालिक की शुरू है तलाशी  
मुंबई-  मुंबई के गोराई में फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में चल रहे गोरखधंधे का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। मामले में एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि इसके मालिक की तलाश जारी है। बताया गया है कि इस कॉल सेंटर की जाल में फंसे लोगों को 50 फिसदी छूट पर सेक्स वर्धक दवाओं को बेचने का झांसा देकर रुपए लूट लिए जाते थे। हालांकि उन तक दवाएं पहुंच ही नहीं पाती थी। यह फर्जी कॉल सेंटर एक बंगले में चल रहा था।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी कॉल सेंटर में प्रतिबंधित दवाओं (वियाग्रा) को 50 फीसदी डिस्काउंट पर बेचने का दावा करते थे। लेकिन ग्राहकों से पैसे लेने के बाद उत्पादों की डिलीवरी नहीं देते थे। कार्रवाई के दौरान यह अमेरिकन भाषा मे कॉल करते हुए पकड़े गए। इसमें एक महिला भी अमेरिका में वियाग्रा बेचने का काम करते पाई गई।

किराए पर लिया था बंगला
बोरीवली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक निनाद सावंत ने बताया कि आरोपी ने एक बंगला किराए पर लिया था। इसके बाद मार्च महीने से लाइफस्टाइल फिटनेस सेंटर की आड़ में यहां कॉल सेंटर चला रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। इसमें पुलिस स्टेशन के एटीएस, साइबर सेल और डिटेक्शन के कई अधिकारियों को शामिल थे। टीम ने छापा मारकर मौके से 11 हार्ड डिस्क और कंप्यूटर बरामद किए।
करते थे नाटक
पूछताछ में पता चला कि आरोपी अमेरिका में लोगों को वियाग्रा, सियालिस,लेविट्रा और जेली जैसे सेक्स परफॉरमेंस बढ़ाने वाली दवाइयां बेचने के बहाने बुलाते थे और उनका ऑर्डर बुक करने का नाटक करते थे। इसके लिए वे बाकायगा पैसे भी लेते थे। क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान के बाद जिस व्यक्ति ने उत्पादों का ऑर्डर दिया था, वह उस डिलीवरी के लिए इंतजार करता रहा था। लेकिन उन्हें डिलीवरी नही दी जाती थी।
Advertisement

Related posts

गुजरात मार्डन हो सकता है महाराष्ट्र में ईडी सरकार के मंत्री गुजरात दौरे पर

vinu

गोवा में शिवसेना साफ: संजय राउत ने कहा-लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई, कांग्रेस साथ लड़ती तो गोवा में परिणाम कुछ और होते

cradmin

Bhojpuri desi hot girl: संगीता दत्त का ‘अमर प्रीत ‘में हॉट अवतार, हर्षित के संग हुई बोल्ड

dinu

Leave a Comment