Joindia
Uncategorizedक्राइमदिल्लीदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटी

मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने जब्त की प्रफुल्ल पटेल की प्रॉपर्टी

Advertisement
Advertisement

भगौड़ा आतंकी इकबाल मिर्ची से खरीदी थी प्रॉपर्टी

मुंबई।एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता सांसद प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रॉपर्टी जब्त की है। सूत्रों की मानें तो ईडी ने सीजे हाऊस को भी जब्त किया है। पटेल पर यह कार्रवाई इकबाल मिर्ची केस में हो रही है। इससे पहले भी ईडी प्रफुल्ल पटेल से दो बार पूछताछ कर चुकी है ।
बता दें कि ईडी ने जिस जगह कार्रवाई की है वह सीजे हाउस अटरिया मॉल के सामने वर्ली में स्थित एक इमारत है। प्रफुल्ल पटेल पर वर्ली में प्लॉट खरीद मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप था इस बीच ईडी की ओर से की गई इस कार्रवाई में पटेल के वर्ली स्थित घर को सीज कर दिया गया है। इकबाल मिर्ची के परिवार को दी गई सीजे हाउस की दो मंजिलों को पहले वित्तीय जांच एजेंसी ने कुर्क किया था।अक्टूबर 2019 में प्रफुल्ल पटेल से इस मामले में 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी।इकबाल मिर्ची की पत्नी और बेटों को पीएमएलए अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया है क्योंकि वह मामले में पेश होने में विफल रहे। ईडी ने दुबई और यूके में मिर्ची की संपत्तियों को भी कुर्क किया है। इकबाल मिर्ची मामले में पिछले कुछ दिनों से जांच चल रही है।प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के सीनियर नेता है।फिलहाल वह एनसीपी से राज्यसभा के सदस्य हैं। अब तक 4 बार लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं।इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल में कई पदों पर कार्य काम किया है।

Advertisement

Related posts

Gunda Gang of Maharashtra : गुंडा गैंग राज्य में गुंडों के लिए सरकार चला रहा है!, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में गुंडों ने किया प्रवेश, संजय राऊत ने तस्वीरें साझा कर बोला हमला

Deepak dubey

दुघर्टना में कब आएगी कमी?, एक वर्ष में 370 दुघर्टनाएं, 110 यात्रियों की मृत्यु दुर्घटनाओं और मौतों में हुई वृद्धि

Deepak dubey

MUMBAI : असंगठित कर्मचारी को कुली के रूप में पत्र जारी करने में डाक विभाग का असहयोग

Deepak dubey

Leave a Comment