Joindia
क्राइमदेश-दुनिया

Khalistani terrorists, ISI and SIMI Saquib Nachan: ‘खलीफा’ बनकर साकिब नाचन ने युवकों को दी आतंकियों के साथ एकनिष्ट रहने की शपथ

Advertisement
ठाणे।(Khalistani terrorists, ISI and SIMI Saquib Nachan
Advertisement
)आइसिस आतंकियों का अड्डा बना भिवंडी के पडघा-बोरीवली गांव को ‘आइसिस’ ने ‘अल शाम’ घोषित कर दिया है।अल शाम का मतलब है ‘मुक्त क्षेत्र’। यहा के  स्थानीय निवासी और आइसिस का आतंकी साकिब नाचन ने युवक को ‘ आइसिस’ के एकनिष्ट रहने की शपथ दिलाई थी। नाचन खुद को ‘खलीफा’ (अल्लाह का उत्तराधिकारी) मानते हुए उसने जिहादी युवाओं को अपने पड़घा में लाकर  उन्हें आतंकवाद का कठोर प्रशिक्षण दिया है। साकिब ने यह भी दावा किया है कि पडघा हमारे लिए स्वतंत्र क्षेत्र (अल शाम) है, जिससे जांच एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है।

आइसिस आतंकियों ने कई बार अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की योजना बनाई थी। एनआईए  ने शनिवार को देशभर में आइसिस से जुड़े देशभर के 44 स्थानों पर छापेमारी की और 15 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। ठाणे और पुणे समेत पूरे दिन छापेमारी चलती रही।भिवंडी में पड़घा के  बोरीवली गांव से जमानत पर रिहा हुए मुंबई धमाकों के आरोपी साकिब नाचन को  एनआईए ने गिरफ्तार किया। उसके बेटे शमील नाचन को भी एनआईए ने चार महीने पहले पुणे में ‘आइसिस मॉड्यूल’ मामले में हिरासत में लिया था। शनिवार को पडघा-बोरीवली में एनआईए की कार्रवाई से 4000 लोगों वाला यह गांव एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

एनआईए की टीम बाराती बनकर आए  और गांव में घुसे
शनिवार को पड़घा के नाचन परिवार में एक शादी समारोह चल रहा था।शादी बोरीवली गांव में थी। जब तैयारियां जोरों पर थीं तो सभी लोग एक साथ आए। एनआईए टीम के अधिकारी भी बाराती बनकर गांव में घुसे और साकिब नाचन को हिरासत में लिया। एनआईए की इस कार्रवाई के बारे में पडघा-बोरीवली गांव में कोई भी बात करने को तैयार नहीं है। सभी ग्रामीण डरे हुए हैं और किसी भी वक्त पुलिस के घुसने के डर से ग्रामीणों की नींद उड़ गई है। पडघा मुख्य शहर से कुछ दूर पर  है, इसलिए आम नागरिकों को वहां की आतंकवादी गतिविधियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन साकिब नाचन ने साथियों की मदद से धर्म की पढ़ाई के नाम पर पड़घा को सीरिया बनाने की तैयारी कर ली थी।
Advertisement

Related posts

रायगड जिले के 3 हजार आंगनबाड़ियों में लटके ताले

Deepak dubey

ड्राइवरों पर जानलेवा हमला, फैली दहशत

Dhiru

मानवता शर्मसार करने वाली घटना : मुंबई में लुटेरों द्वारा वृद्ध दम्पति को बांधकर लूट , महिला की मौत

Deepak dubey

Leave a Comment