Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

6 मार्च को पुणे आ रहे हैं मोदी: दो शहरों की मेट्रो सेवाओं समेत आधा दर्जन प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन, PM को पहनाई जाएगी अमेरिकन डायमंड जड़ित पगड़ी

Advertisement

[ad_1]

पुणेएक घंटा पहले

Advertisement

कॉपी लिंकइस पगड़ी को पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल पीएम मोदी को पहनाएंगे। - Dainik Bhaskar

इस पगड़ी को पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल पीएम मोदी को पहनाएंगे।

6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे मेट्रो का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं। पीएम के खास स्वागत के लिए तैयारियां भी जोरो शोर से चल रही है। प्रधानमंत्री यहां छत्रपति शिवाजी महाराज के एक पुतले का अनावरण भी करने वाले हैं। इस दौरान उन्हें पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल एक विशेष पगड़ी(साफा) पहनाएंगे। साफे की तस्वीर सामने आने के बाद अब इसकी चर्चा शुरू हो गई है। पुणे के गिरीश मुरूडकर ने इस साफे को तैयार किया है।

पुणे के एक मुरूडकर परिवार ने इस पगड़ी का निर्माण किया है।

पुणे के एक मुरूडकर परिवार ने इस पगड़ी का निर्माण किया है।

पीएम की पगड़ी में यह है खास

इस पर छत्रपति शिवाजी महाराज की राजमुद्रा बनाई गई है।इसे बनाने के लिए अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है।प्रधानमंत्री जो कपड़ा इस्तमाल करते है, उसी के साथ मैच करने के लिए इसमें स्पेशल कपड़ा लगाया गया है।यह सफेद और लाल रंग का है, जिसमे बॉर्डर पर मोती जड़े हुए है।गर्मी को ध्यान में रखते हुए इसे बेहद लाइटवेट और एयर वेंटीलेशन वाला बनाया गया है।इसमें छत्रपति शिवाजी महाराज की मुद्रा लगाई गई है।

इन प्रोजेक्ट्स का पीएम करेंगे उद्घाटन

6 मार्च को पुणे महानगरपालिका परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण पीएम मोदी के हाथों होना है। इसके अलावा पुणे शहर में आनंद नगर से गरवारे कॉलेज स्टेशन, पिंपरी से फुगेवाड़ी के बीच पिंपरी-चिंचवड़ मेट्रो लाइन का उद्घाटन, 11 स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन, नदी तट सुधार योजना के पहले दो चरणों का भूमिपूजन, पीएमपी के ई-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन, पीएमपी में शामिल 100 नई ई-बसों का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों होना है।

गर्मी को देखते हुए इसमें एयर वेंटीलेशन का ध्यान रखा गया है।

गर्मी को देखते हुए इसमें एयर वेंटीलेशन का ध्यान रखा गया है।

सीएम और एनसीपी चीफ के शामिल होने पर असमंजसमहाविकास अघाड़ी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जारी तनाव की पृष्ठभूमि को देखते हुए अब यह चर्चा की जा रही है कि एनसीपी के गढ़ में आयोजित इस कार्यक्रम में शरद पवार, अजित पवार शामिल होंगे या नहीं? हालांकि, पुणे नगर निगम ने सीएम समेत एनसीपी चीफ और डिप्टी सीएम को कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण भेजा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Bhojpuri cinema: ..जब अभिनेता खेसारी लाल यादव को पड़ी डांट

dinu

Infibeam Avenues की गो पेमेंट्स में हिस्सेदारी 54.80 प्रतिशत बढ़ी, 16 करोड़ रुपये का हुआ निवेश

dinu

किरीट के आरोप झूठे- अनिल परब

vinu

Leave a Comment