Joindia
राजनीतिकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईरोचकसिटी

2011 के बाद के झोपड़पट्टी धारकों को मिलेगा पानी कनेक्शन

Advertisement
Advertisement

 

नवी मुंबई ।नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में 2011 के बाद के बने झोपड़पट्टी धारकों को नवी मुंबई मनपा के तरफ से पानी कनेक्शन देने का निर्णय मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने लिया है ।इस निर्णय के अनुसार इन झोपड़ाधारकों को पांच -पांच के ग्रुप में स्टैंड पोस्ट कनेक्शन दिया जाने वाला है। इस निर्णय से नवी मुंबई के लगभग तीन हजार झोपड़पट्टियों को फायदा होगा ।
बतादे कि नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में सीबीडी बेलापुर में बने झोपड़ पट्टी , एपीएमसी के एकता नगर झोपड़पट्टी, तुर्भे,रबाले , महापे , घनसोली आदि जगहों पर 2011 के बाद के लगभग तीन हजार से अधिक झोपड़े है। इन झोपड़ा धारकों को पानी आपूर्ति करने की मांग को लेकर पिछले कई वर्षो से रिपब्लिकन सेना के नवी मुंबई जिला अध्यक्ष खाजामिया पटेल के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया ।आखिरकार अब जाकर नवी मुंबई मनपा ने झोपड़ा धारकों को स्टैंड पोस्ट देने का निर्णय लिया है।पांच लोगो के समूह में एक कनेक्शन दिया जाएगा ।लेकिन फुटपाथ,सड़क , सीआरजेड या निजी भूखंड पर बने झोपड़ा धारकों को इस से अलग रखा गया है।

नल कनेक्शन पर प्रति महिना 475 रुपए देना होगा बिल

मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार पांच लोगो के समूह में एक पानी कनेक्शन दिया जाएगा ।इसके लिए कोई भी एक स्थानीय पहचान पत्र देना होगा ।इस कनेक्शन के लिए 100 रुपए डिपॉजिट भी जमा करना होगा ।जिसके बाद मनपा द्वारा जांच कर कनेक्शन दिया जाएगा। इस कनेक्शन के बाद प्रति महिना 475 रुपए बिल मनपा को जमा करने की जानकारी मनपा आयुक्त द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है ।

पानी माफियाओं पर लगेगा लगाम

रिपब्लिकन सेना के नवी मुंबई जिला अध्यक्ष खाजामिया पटेल ने बताया कि इस तरह के झोपड़पट्टियों में पानी कनेक्शन नही होने पर पानी माफिया इसका फायदा उठा रहे थे। यह माफिया झोपड़ा धारकों को मनमानी तरीके से पानी बेच रहे थे ।कनेक्शन नही होने के कारण मजबूरन झगड़ा धारक पानी खरीदकर पीने के लिए मजबूर थे। ऐसे में मनपा आयुक्त द्वारा लिए गए इस निर्णय से पानी माफियाओं पर लगाम लगने के साथ ही झोपड़ा धारकों को फायदा होगा और पानी चोरी से मनपा को होने वाले नुकसान से छुटकारा भी मिलेगा।

Advertisement

Related posts

MUMBAI: राज्य भर में 72 घंटे की हड़ताल पर बिजली कर्मचारी सरकार की मेस्मा के तहत कार्रवाई की चेतावनी

Deepak dubey

फिल्म इंडस्ट्री में आईपी का हिस्सा बनना एक सपने के सच होने जैसा -अभिनेत्री शरवरी

Deepak dubey

दुनिया का सबसे खूंखार सीरियल किलर.. 400 बच्चों का रेप कर हत्या , अब…

Deepak dubey

Leave a Comment