Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

संजय राउत का केंद्र पर निशाना: कहा- ED के अधिकारी महाराष्ट्र में चला रहे वसूली का सिंडिकेट, किरीट सोमैया पर भी लगाया घोटाले का आरोप

Advertisement

[ad_1]

मुंबई9 मिनट पहले

कॉपी लिंकशिवसेना सांसद संजय राउत (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

शिवसेना सांसद संजय राउत (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को फिर एक बार भाजपा, केंद्र सरकार और प्रवर्तन निदेशालय पर जोरदार हमला बोला है। शिवसेना भवन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय राउत ने कहा- पिछले कुछ सालों से ईडी के कुछ अफसर और एजेंट उनका एक नेटवर्क बिल्डर डेवलपर और कॉरपोरेट कंपनी को डराने का काम कर रहा है। इसकी विस्तृत जानकारी मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है।

संजय राउत की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस तब हो रही है, जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की एक टीम पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी और युवा सेना के पदाधिकारी राहुल कंकाल के पुणे और मुंबई स्थित घर पर छापेमारी कर रही है। IT की टीम सुबह 6 बजे से उनके दो ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ईडी को अधिकारी पर लगाया आरोपईडी के कुछ अधिकारियों ने पिछले कुछ सालों के दौरान 100 से ज्यादा डेवलपर और बिल्डरों से वसूली की है। उन्हें डराने का काम किया गया है। जिस अधिकारी ने इस पूरे खेल को रचा है उसका नाम जितेंद्र नव लानी है।जितेंद्र नवलानी ईडी के कई सीनियर ऑफिसर्स के लिए काम करता है। 2017 में ईडी ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड की जांच शुरू की। इसके बाद जितेंद्र नवलानी को ₹25 करोड़ कंपनी की ओर से ट्रांसफर कर दिए गए।

इसी तरीके से अलग-अलग कंपनियों की जांच कैसे ही ईडी ने शुरू की जितेंद्र नवलानी नाम के शख्स के खाते में लगातार पैसे ट्रांसफर होने लगे। मैंने प्रधानमंत्री जी को बताया है कि सिर्फ नवलानी ही नहीं ऐसे बहुत से लोग हैं जो ईडी के लिए काम करते हैं और ईडी की रेड के बाद इनके खातों या इनकी कंपनियों में पैसे ट्रांसफर होते हैं।

ईडी के अधिकारी और किरीट सोमैया के संबधसंजय राउत ने कहा कि जितेंद्र नवलानी कौन है, किरीट सोमैया अकाउंट से उनका क्या संबंध है। ईडी के बड़े बड़े अधिकारियों से उसके क्या संबंध हैं इस सब की जांच होनी चाहिए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि जितेंद्र नवलानी नाम के शख्स को मुंबई पुणे और महाराष्ट्र के कई बड़े बिल्डर क्यों ईडी की रेड के बाद लगातार बड़े-बड़े अमाउंट ट्रांसफर कर रहे हैं।

जल्द ही ईडी के कुछ अफसर जेल जा सकते हैंराउत ने कहा- आज जिस जितेंद्र नवलानी के बारे में हमने बात की है,उस पर मुंबई पुलिस ने कुछ देर पहले एक FIR दर्ज की है। मुंबई पुलिस इस पूरे करप्शन रैकेट की जांच करेगी और जितेंद्र नवलानी और ईडी के अधिकारियों के संबंधों को आपके सामने लाएगी।

मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मेरी बात हुई है और उन्होंने कहा है कि वह इस क्रिमिनल एक्सटॉर्शन रैकेट की जांच कर रहे हैं और जल्द ही सारा खुलासा सामने करेंगे। मेरे शब्दों को आप मार कीजिए कि जल्द ही ईडी के कुछ अफसर जेल जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Navi mumbai metro train: दूसरे फेस का हुआ सफल ट्रायल रन

Deepak dubey

फर्जी कॉल सेंटर से योगी आदित्यनाथ को मिली थी धमकी

Deepak dubey

कुर्ला में ड्रग्स पेडलर महिला ने रची गैंगरेप की झूठी साजिश !

Deepak dubey

Leave a Comment