Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

मुंबई में भीषण अग्निकांड: भांडुप के ड्रीम्स मॉल में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची

Advertisement

[ad_1]

मुंबई5 घंटे पहले

कॉपी लिंकपिछले साल लगी आग के बाद से मॉल बंद था, इसलिए कोई जनहानि की बात अभी सामने नहीं आई है। - Dainik Bhaskar

पिछले साल लगी आग के बाद से मॉल बंद था, इसलिए कोई जनहानि की बात अभी सामने नहीं आई है।

मुंबई से सटे भांडुप पश्चिम के ड्रीम्स मॉल में भीषण आग लगी है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची हुई हैं। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के मुताबिक, यह लेवल 2 यानी बहुत भीषण आग है। हालांकि, कोविड गाइडलाइन के चलते मॉल बंद था, इसलिए कोई जनहानि की बात अभी सामने नहीं आई है। इससे पहले 3 मुंबई के भायकुला के जकारिया इंडस्ट्रियल एस्टेट में भी भीषण आग लग गई थी।

आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची हुई है।

आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची हुई है।

पिछले साल मॉल में लगी आग में 9 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि पिछले साल इसी ड्रीम्स मॉल के थर्ड फ्लोर में बने सनराइज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में आग लग गई थी। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से यह मॉल बंद चल रहा था। इस घटना के ठीक एक साल बाद यह घटना हुई है। पिछले साल हुए अग्निकांड में बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने जांच के बाद मॉल प्रशासन को ही इसका दोषी ठहराया था। बीएमसी ने मॉल की बिजली और वाटर सप्लाई काटने की सिफारिश की थी। इसके बावजूद आज लगी आग यह साबित करती है कि इसको लेकर बड़ी लापरवाही बरती गई है।

मॉल को बताया जाता है शापित संपत्तिस्थानीय लोग इस मॉल को एक शापित संपत्ति मानते हैं। उनका कहना है कि निर्माण के बाद से यह मॉल 10 साल तक खाली रहा। इसे एचडीआईएल ने बनाया और इसे प्रमोटर्स बाद में पीएमसी बैंक घोटाले में फंसे और अभी जेल में बंद हैं। इस मॉल में दो बार पहले भी आग लग चुकी है। मॉल लगभग खाली था। यहां सिर्फ मल्टीप्लेक्स और एक हॉस्पिटल ही चलता है। इसके अलावा यहां कई अवैध कंपनियों के ऑफिस भी बताये जाते हैं। मॉल में लगे फायर सिस्टम भी कई साला से खराब चल रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Atiq Ahmed became the executioner: जब जल्लाद बना अतीक, मुंबई से बुलाकर युवक का खीच लिया था खाल, आज तक नही हुई एफआईआर

Deepak dubey

मेहनतकश उत्तर भारतीयों से महाराष्ट्र की धरती पर यूपी का वजूद कायम, सत्कार कार्यक्रकम में बोले डॉ शिवनाथ यादव

dinu

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर देश नहीं बल्कि पूरे विश्व के आदर्श हैं – डॉ. शिवनाथ यादव

dinu

Leave a Comment