Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

मलिक की गिरफ्तारी पर बोले राउत: चुनाव हारने पर बीजेपी के लोग केंद्रीय एजेंसीज और गवर्नर हाउस का गलत इस्तेमाल करने लगते हैं

Advertisement

[ad_1]

मुंबई5 दिन पहले

कॉपी लिंकराउत ने कहा कि इसी तरह की हरकत पश्चिम बंगाल में की गई थी, आखिर यह किस तरह का लोकतंत्र है जो हमारे देश में चलाया जा रहा है। - Dainik Bhaskar

राउत ने कहा कि इसी तरह की हरकत पश्चिम बंगाल में की गई थी, आखिर यह किस तरह का लोकतंत्र है जो हमारे देश में चलाया जा रहा है।

महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने फिर एक बार केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राउत ने शुक्रवार को कहा कि यह बहुत ही घटिया राजनीति है, आप जब चुनाव हारते हैं तो आप केंद्रीय एजेंसी और गवर्नर हाउस का देश में गलत इस्तेमाल करते हैं।

राउत ने आगे कहा कि इसी तरह की हरकत पश्चिम बंगाल में की गई थी, आखिर यह किस तरह का लोकतंत्र है जो हमारे देश में चलाया जा रहा है। संजय राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे ने भी उत्तर प्रदेश में एक रैली में इसकी आलोचना की है। उन्होंने कि यह बहुत ही गलत राजनीतिक है जो इस देश में चल रही है। हमे मिलकर इसके खिलाफ लड़ना होगा।

ED ने नवाब मलिक को 23 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। उनकी गिरफ्तरी के खिलाफ कांग्रेस, एनसीपी और कांग्रेस प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोप है कि नवाब मलिक ने कुर्ला लैंड डील में जांच एजेंसी का सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

ED की रडार पर अब नवाब मलिक का बेटा

गिरफ्तारी के बाद से ED की हिरासत में चल रहे नवाब मलिक के परिवार पर भी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ED आज नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को पूछताछ के लिए समन जारी कर सकती है। नवाब मलिक ने दाऊद की बहन हसीना पारकर से जमीन खरीदी थी। उस वक्त इस लेन-देन में फराज मलिक भी शामिल था।

हसीना पारकर से मिलने गया था फराज मलिक

नवाब मलिक के भाई असलम मलिक और फराज मलिक जमीन के लेन-देन का भुगतान करने के लिए हसीना पारकर के घर गए थे। जमीन का सौदा 55 लाख रुपये में हुआ था। फराज मलिक ने हसीन पारकर को 5 लाख रुपये का चेक और 50 लाख रुपये नकद दिया था। उस वक्त हसीना पारकर के सहयोगी सलीम पटेल भी वहां मौजूद थे। इसलिए कहा जा रहा है कि नवाब मलिक के बाद अब उनके बेटे पर ED का शिकंजा कस सता है।

हसीना पारकर से जमीन खरीदने का मलिक पर है आरोप

नवाब मलिक पर आरोप है कि उन्होंने अंडरवर्लड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर से कुर्ला स्थित गोवा वाले कंपाउंड की 3 एकड़ की जमीन को खरीदा था। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 55 लाख रुपए दिए थे, जिसकी मौजूदा कीमत तकरीबन 300 करोड़ रुपए है। इन सब के बीच आज आयकर विभाग की टीम ने शिवसेना नेता यशवंत जाधव के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Quick Heal Foundation: क्विक हील फाउंडेशन ने ‘साइबर शिक्षा फॉर साइबर सुरक्षा’ अवार्ड्स 2024 का आयोजन 

Deepak dubey

PNG JEWELERS: ‘पीएनजी ज्वेलर्स’ द्वारा ‘मंगलसूत्र महोत्सव मंगलसूत्र का ‘२ इन १ फ्लिप कलेक्शन’ पेश

Deepak dubey

रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना: पुणे में 11 साल की बच्ची संग रेप के आरोप में पिता, भाई, दादा और मामा के खिलाफ केस दर्ज

cradmin

Leave a Comment