Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

मनी लॉन्ड्रिंग केस: गिरफ्तारी को रद्द करवाने हाईकोर्ट पहुंचे नवाब मलिक, ED ने पूछताछ के लिए आज ही बेटे को बुलाया है

Advertisement

[ad_1]

मुंबईएक दिन पहले

कॉपी लिंकदाऊद की बहन  हसीना पारकर से जमीन खरीदने के आरोप में नवाब मलिक को 23 फ़रवरी को अरेस्ट किया गया था। - Dainik Bhaskar

Advertisement

दाऊद की बहन हसीना पारकर से जमीन खरीदने के आरोप में नवाब मलिक को 23 फ़रवरी को अरेस्ट किया गया था।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार और प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में चल रहे नवाब मलिक ने मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर ED द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने की मांग की। मलिक ने अपनी याचिका में कहा है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है और उन्होंने तुरंत रिहा करने की मांग की है।

मलिक के बाद अब उनके परिवार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आज उनके बेटे फराज मलिक को पूछताछ के लिए ED ऑफिस में तलब किया गया है। उन्होंने पेश होने के लिए एजेंसी के जांच अधिकारियों से समय मांगा था। ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि सोमवार को उन्हें समन जारी किया गया था, जिसमें उन्हें दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था।

मलिक के सामने बेटे को बैठा हो सकती है पूछताछ

आज फराज और नवाब मलिक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है। दरअसल जिस प्रॉपर्टी से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का केस है वो नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक के नाम है। मलिक के कारोबार को उनके बेटे और बेटियां मिल कर चला रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले समय में केंद्रीय जांच एजेंसीज इन पर भी शिकंजा कस सकती है। इससे पहले फराज की ओर से ED को भेजे पत्र में कहा गया था, ‘हमें तैयार होने के लिए कम से कम 10 दिनों की जरूरत है, क्योंकि जिस मामले में आप पूछताछ करना चाहते हैं, वह 20 साल पुराना है। ऐसे में जानकारी और दस्तावेज जुटाने के लिए उन्हें समय की जरूरत है।’

सोमवार शाम हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं मलिक

इस बीच 25 फरवरी को पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के जे.जे हॉस्पिटल में एडमिट हुए नवाब मलिक रविवार शाम को डिस्चार्ज हो गए। इसके बाद उन्हें मुंबई के बेलार्ड स्टेट स्थित ईडी (ED) ऑफिस में वापस लाया गया। वे यहां तीन मार्च तक ED की कस्टडी में हैं। उन पर दाऊद इब्राहिम के परिवार और मुंबई बम ब्लास्ट से संबंधित लोगों से जमीन खरीदने का आरोप है।

फराज मलिक, नवाब मलिक का पूरा कारोबार देखते हैं।

फराज मलिक, नवाब मलिक का पूरा कारोबार देखते हैं।

ED कस्टडी में पूछताछ के दौरान अधिकारियों की ओर से यह कहा जा रहा था कि नवाब मलिक पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसी बीच खबर आई कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है और उन्हें मुंबई के जे.जे. अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिर यह भी अपडेट आया कि ईडी की ओर से उनकी तबीयत को लेकर प्राइवेट डॉक्टरों और एम्स दिल्ली के विशेषज्ञों से सलाह ली जाएगी। इस बीच नवाब मलिक की सेहत में सुधार हुआ और आज उन्हें जे.जे.अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। मलिक के दो बेटे और दो बेटियां हैं। बेटों का नाम फराज और आमिर है, जबकि बेटियों का नाम नीलोफर और सना है।

नवाब मलिक पर यह है आरोपमुंबई में ED के सहायक निदेशक, नीरज कुमार ने एक बयान में कहा,’नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के प्रावधानों के तहत दंडनीय अपराध का दोषी पाया गया है। इसलिए, Prevention of Money Laundering Act, 2002 (2003 का 15) की धारा 19 की उप-धारा (1) के तहत मुझे प्रदान की गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं मोहम्मद नवाब मोहम्मद इस्लाम मलिक को गिरफ्तार करता हूं। 23 फरवरी 2022 की 14.45 बजे नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया है।”

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

MLA Ganesh Naik:पानी समस्या को लेकर आक्रमक हुए गणेश नाईक ,दी मनपा का कामकाज बंद कराने की चेतावनी

Deepak dubey

पनवेल फार्म हाउस में सलमान खान को मारने की थी साजि

Deepak dubey

CRIME: ईरानी गैंग पर मुंबई पुलिस स्पेशल 26 टीम की कार्रवाई

Deepak dubey

Leave a Comment