Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

बिल्ली ने लगाई 100 करोड़ की चपत: पिंपरी चिंचवाड़ में ट्रांसफॉर्मर में फंसी बिल्ली, 8 घंटे बत्ती गुल रही; 7000 से ज्यादा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट ठप

Advertisement

[ad_1]

पुणे6 घंटे पहले

Advertisement

कॉपी लिंकयह तस्वीर पुणे के शुक्रवार पेठ इलाके में बने एक टावर पर फंसी बिल्ली के रेस्क्यू ऑपरेशन की है। - Dainik Bhaskar

यह तस्वीर पुणे के शुक्रवार पेठ इलाके में बने एक टावर पर फंसी बिल्ली के रेस्क्यू ऑपरेशन की है।

पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि यहां एक बिल्ली की वजह से 8 घंटे तक बिजली गुल रही और इससे तकरीबन 100 करोड़ का नुकसान हुआ है। यह बिल्ली पिंपरी चिंचवाड़ के महापरेशन पावर ट्रांसफार्मर के अंदर फंस गई थी, जिसके कारण पिंपरी चिंचवाड़ शहर में भीषण गर्मी के बीच लोगों को 8 घंटे तक पॉवरकट झेलना पड़ा।

पिंपरी देश का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल हब माना जाता है। कई बड़ी इंडस्ट्रियल कंपनियां इस इलाके के MIDC में स्थित हैं। करीब 7500 प्रोडक्शन यूनिट पिंपरी चिंचवाड़ महानगर निगम क्षेत्र में मौजूद हैं। ऐसे में पावर कट की वजह से ज्यादातर यूनिट्स में 8 घंटे तक प्रोडक्शन लगभग ठप रहा। अनुमान है कि उद्योग जगत को इससे 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

एक बास्केट के सहारे इस बिल्ली को बचाया गया।

एक बास्केट के सहारे इस बिल्ली को बचाया गया।

हालांकि बिजली के झटके से बिल्ली की मौत हो गई, लेकिन उसे बाहर निकालकर बिजली फिर से चालू करने में महापरेशन अधिकारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार पेठ इलाके में यह बिल्ली एक टावर पर फंसी थी।

शुक्रवार पेठ इलाके में यह बिल्ली एक टावर पर फंसी थी।

इन इलाकों में गुल रही बत्तीपिंपरी के भोसरी में महापरेशन कंपनी के हाई वोल्टेज 220 केवी सबस्टेशन पर 100 एमवीए क्षमता का बिजली ट्रांसफार्मर बुधवार सुबह 6 बजे खराब हो गया था। नतीजतन, इस ट्रांसफार्मर की 10 बिजली लाइनें काट दी गईं और भोसरी MIDC परिसर के साथ-साथ नेहरू नगर, यशवंतनगर, शांतिनगर, इंद्रायणी नगर, चक्रपानी कॉलोनी, शास्त्री के लगभग 4500 औद्योगिक ग्राहक कट गए। भोसरी क्षेत्र और आकुर्दी क्षेत्र में हजारों ग्राहकों की बिजली आपूर्ति काट दी गई।

पुणे में तकरीबन 3 घंटे के प्रयास के बाद बिल्ली को सही सलामत रेस्क्यू किया गया।

पुणे में तकरीबन 3 घंटे के प्रयास के बाद बिल्ली को सही सलामत रेस्क्यू किया गया।

पुणे में भी सामने आई ऐसी ही घटनाइसी तरह की एक और घटना पुणे के शुक्रवार पेठ इलाके में गुरुवार सुबह हुई है। यहां एक 30 फीट टावर पर बिल्ली फंस गई थी। तकरीबन 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बिल्ली को सही सलामत नीचे उतार लिया गया। इस घटना की जानकारी शफीक सय्यद नाम के शख्स ने दमकल कर्मियों को दी थी। दमकल विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और रस्सी व बास्केट के सहारे 30 फीट टावर पर फंसी बिल्ली को बचा लिया गया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

लोगो की हड्डियां टूटने तक मारे !, ये पुलिस उसका गला पकड़, कुत्ते जैसे मार उसे, गौतमी पाटिल की लावणी में अब्दुल सत्तार की एक्टिंग, खुद दिए लाठीचार्ज का आदेश

Deepak dubey

Wah! तीसरी आंख की निगरानी में स्वास्थ्य केंद्र, 24 घंटे रहेगा पहरा

Dhiru

यूपी एसटीएफ ने महिला की हत्या कर फरार इनामी बदमाश पनवेल से किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment