Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

बच्चन परिवार को बॉम्बे HC से राहत: ‘प्रतीक्षा’ बंगले में किसी भी तरह की तोड़फोड़ पर लगाई रोक, अभिनेता को BMC के सामने पक्ष रखने का समय दिया

Advertisement

[ad_1]

मुंबई6 दिन पहले

Advertisement

कॉपी लिंकदो महीने पहले अमिताभ बच्चन के जुहू वाले बंगले प्रतीक्षा की दीवार गिराने में देरी को लेकर लोकायुक्त ने BMC को फटकार लगाई थी। - Dainik Bhaskar

दो महीने पहले अमिताभ बच्चन के जुहू वाले बंगले प्रतीक्षा की दीवार गिराने में देरी को लेकर लोकायुक्त ने BMC को फटकार लगाई थी।

अभिनेता अमिताभ बच्चन को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। ‘प्रतीक्षा’ बंगले में किसी भी तरह की तोड़फोड़ की कार्रवाई पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इसके साथ अभिनेता को BMC के सामने अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया है।

अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन ने 20 अप्रैल 2017 को BMC द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। इस नोटिस में बीएमसी ने कहा था कि बंगले का कुछ हिस्सा सड़क की लाइन में आता है और बीएमसी उस हिस्से का अधिग्रहण करना चाहता है। इसके जवाब में अमिताभ ने कहा था कि बीएमसी सड़क की दूसरी ओर से इसे आसानी से चौड़ा कर सकती है।

याचिका में बच्चन परिवार की दलीलबच्चन परिवार की ओर से कहा गया कि 28 जनवरी, 2022 तक यानी 4 साल 9 महीने में बीएमसी द्वारा नोटिस देने के बाद आगे की कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में हमने समझा कि नोटिस को रद्द कर दिया गया है। लेकिन 28 जनवरी 2022 को बीएमसी के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि नोटिस के प्रस्तावों को लागू किया जाएगा और जल्द ही निर्धारित जमीन पर अधिग्रहण किया जाएगा।

आसपास के घरों को नहीं भेजा गया कोई नोटिसयाचिका में यह भी कहा गया है कि बीएमसी ने अमिताभ बच्चन के आसपास की प्रॉपर्टियों के मालिकों को कोई नोटिस जारी नहीं किया है। यह बीएमसी की कार्रवाई में असमानता दिखाता है।

बच्चन परिवार को दिया गया दो सप्ताह का समयसभी दलीलों को सुनने के बाद जस्टिस आरडी धानुका और एसएम मोदक की बेंच ने अमिताभ बच्चन को बीएमसी के सामने अपना पक्ष रखने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है। वहीं, बीएमसी 6 हफ्ते के भीतर जवाब पर विचार करेगा और तीन हफ्तों तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा।

जुहू स्थित जलसा बंगले में पूरा बच्चन परिवार रहता है।

जुहू स्थित जलसा बंगले में पूरा बच्चन परिवार रहता है।

बच्चन परिवार के 5 बंगले हैं, प्रतीक्षा सबसे पुराना

मुंबई में बच्चन परिवार के पास पांच बंगले हैं। इसमें प्रतीक्षा, जलसा, जनक, वत्स और आशियाना शामिल हैं। इन बंगलों की कीमत 300 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। विले पार्ले से जेडब्ल्यू मैरिएट की ओर जाने वाले मार्ग पर उनका दूसरा बंगला ‘जलसा’ स्थित है, जिसमें पूरा बच्चन परिवार रहता है। अपने प्रशंसकों को दर्शन भी वह इसी बंगले की बालकनी से देते हैं। उनका तीसरा बंगला ‘जनक’ भी जलसा से चंद कदमों की दूरी पर है, जिसका उपयोग कार्यालय के रूप में किया जाता है।

प्रतीक्षा बंगले से सटी उद्योगपति के.वी. सत्यमूर्ति की इमारत की वाॅल को मनपा पहले तोड़ चुका है। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने 6 महीने पहले अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ के बाहर एक पोस्टर लगाया था। इसमें बिग बी से बड़ा दिल दिखाने की अपील की गई थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

ठाणे में 16 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप

Deepak dubey

CCTV WATCH: शहर के चप्पे चप्पे पर रहेगी नजर 

Deepak dubey

प्रशासन की लापरवाही से गई युवक की जान

Deepak dubey

Leave a Comment