Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

नवाब की गिरफ्तारी पर घमासान: मलिक को बर्खास्त नहीं करेगी उद्धव सरकार, भाजपा इस्तीफे पर अड़ी

Advertisement

[ad_1]

Hindi NewsNationalNawab Malik Arrested Mumbai Update| Enforcement Directorate (ED) On Nawab Malik Underworld Connection Maharashtra Government Won’t Sack Him

मुंबई6 दिन पहलेलेखक: विनोद यादव

Advertisement

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री पर टेरर फंडिंग का संगीन आरोपसमीर वानखेड़े के खिलाफ मुखर थे मलिकभाजपा ने इस्तीफा मांगा, पवार का इनकार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। ED ने बुधवार को कोर्ट में कहा, हसीना दाऊद का बिजनेस संभालती थी। पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर हसीना ने प्रॉपर्टी के राइट्स 55 लाख रुपए में मलिक को बेच दिए, जबकि उसकी मार्केट वैल्यू 3.3 करोड़ थी। विशेष कोर्ट में ED ने मलिक पर टेरर फंडिंग का भी आरोप लगाया है।

दूसरी तरफ मलिक के वकील ने कहा, पावर ऑफ अटॉर्नी 23 साल और जमीन खरीद 19 साल पहले हुई है। तब मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट नहीं था। क्रिमिनल मामलों में पुरानी तारीख से कानून लागू नहीं हो सकता।

6 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तारीED टीम बुधवार सुबह छह बजे उनके घर पहुंची। पूछताछ के बाद आठ बजे उन्हें ED कार्यालय ले जाया गया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 6 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तारी हुई। विशेष कोर्ट ने 62 वर्षीय मलिक को 3 मार्च तक ED रिमांड पर भेजा है।

पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने 4 महीने पहले मलिक पर इसी मामले का आरोप लगाया था। इस बीच, भाजपा ने मलिक का इस्तीफा मांगा, जबकि NCP-शिवसेना ने इनकार किया है। मालूम हो, ड्रग्स मामले में तत्कालीन NCB अफसर समीर वानखेड़े की कार्रवाई के बाद नवाब मलिक ने मुखरता से विरोध किया था।

पवार, उद्धव के करीबी मंत्री निशाने परमहाराष्ट्र में ED के निशाने पर NCP चीफ शरद पवार से लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी मंत्री भी हैं। ED ने मार्च 2016 में NCP नेता छगन भुजबल को महाराष्ट्र सदन निर्माण में 100 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। उन्हें दो साल जेल में रहना पड़ा। फिलहाल वे महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री हैं। पिछले साल नवंबर में ED ने NCP नेता अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया। उन पर बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के जरिए 100 करोड़ रुपए वसूली का आरोप है।

सहकारी बैंक घोटाले में ED उप मुख्यमंत्री अजित पवार के रिश्तेदार की चीनी मिल की संपत्ति जब्त कर चुकी है। पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया की शिकायत के बाद शिवसेना सांसद भावना गवली के जुड़े 5 शिक्षण संस्थानों पर ED ने अगस्त 2021 में छापा मारा था। वर्ष 2019 ED ने शरद पवार को नोटिस भेजा था।

राऊत की पत्नी रडार पर…

ED ने मुख्यमंत्री ठाकरे के करीबी परिवहन मंत्री अनिल परब को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। उन पर पुलिस की मदद से वसूली का आरोप है। संजय राऊत की पत्नी वर्षा को ED ने 4300 करोड़ के PMC बैंक घोटाले में नोटिस भेजा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

लोगो की हड्डियां टूटने तक मारे !, ये पुलिस उसका गला पकड़, कुत्ते जैसे मार उसे, गौतमी पाटिल की लावणी में अब्दुल सत्तार की एक्टिंग, खुद दिए लाठीचार्ज का आदेश

Deepak dubey

इस गांव में महिलाओं को 5 दिनों तक रहना पड़ता है निर्वस्त्र , जानिए वजह

Deepak dubey

अत्याधुनिक ‘आई बाइक’ से अपराधियों पर नज़र

Deepak dubey

Leave a Comment