Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

दिशा सालियान केस: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे नितेश से पुलिस स्टेशन में जारी है पूछताछ, दोनों ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

Advertisement

[ad_1]

मुंबई9 घंटे पहले

कॉपी लिंककुछ  दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी। - Dainik Bhaskar

Advertisement

कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत से जुड़े एक केस में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे शनिवार अपराह्न दो बजे मालवाणी पुलिस स्टेशन पहुंचे। पुलिस दोनों से बंद कमरे में पिछले 3 घंटे से पूछताछ कर रही है। पिता-पुत्र के खिलाफ दिशा सालियान के माता-पिता ने मौत के बाद उनकी बेटी को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी। हालांकि, दिशा के माता-पिता लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं।

मालवाणी पुलिस स्टेशन ने नितेश को 4 मार्च और नारायण राणे को 5 मार्च को बुलाया था। हालांकि, नितेश 4 मार्च को पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे, जिसके बाद माना जा रहा था कि दोनों शनिवार को पुलिस स्टेशन पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराएंगे। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 509 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया गया था।

दिशा की मां ने अपनी कंप्लेंट में आरोप लगाया कि उनकी बेटी को इन राजनेताओं ने बदनाम किया है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद भाजपा इसे राज्य सरकार का पलटवार बता रही है। उनका कहना है कि राणे पर दबाव बना महाराष्ट्र सरकार मलिक का बदला निकाल रही है।

महिला आयोग के सदस्यों से भी मिले हैं दिशा के परिजनदिशा सालियान के माता-पिता ने पिछले बुधवार को मुंबई में महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) प्रमुख से मुलाकात की और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके बेटे नीतीश और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एक अधिकारी ने कहा कि दिशा के माता-पिता वसंती और सतीश सालियन ने उपनगरीय बांद्रा में आयोग के कार्यालय में महिला आयोग प्रमुख रूपाली चाकणकर से मुलाकात की और अपनी दिवंगत बेटी के बारे में चल रही मानहानि की खबरों पर अपना दुख जताया। दिशा के माता-पिता का कहना है कि दिशा काम के दवाब मे थी इसलिए आत्महत्या कर ली।

ऑटोप्सी रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहींमहाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, दिशा के साथ दुष्कर्म नहीं किया गया था और वह गर्भवती भी नहीं थी। चाकणकर ने कहा कि दिशा सलियन के माता-पिता को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, विधायक नितेश राणे और इस संबंध में दिशा की मौत के बारे में झूठी और मानहानिकारक जानकारी देने के लिए सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। चाकणकर ने ट्विटर के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि सालियान की मौत के मामले में सोशल मीडिया पर बनाए गए लाखों फर्जी खातों को बंद किया जाना चाहिए और उसके बारे में गलत जानकारी को तुरंत हटाया जाना चाहिए। रूपाली चाकणकर ने एक और मांग करते हुए कहा कि दिशा के माता-पिता को सुरक्षा प्रदान की जाए क्योंकि उनकी जान को खतरा है।

आठ जून 2020 को दिशा ने इमारत से कूदकर दी थी जान28 वर्षीय दिशा सालियान ने आठ जून, 2020 को उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, इससे छह दिन पहले 34 वर्षीय सुशांत राजपूत उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में लटके पाए गए थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

कोरोना में महिलाओं की तुलना में पुरुषों की दुगनी मौत

vinu

Sushil Modi: 2000 रुपये के नोट बंद करने की मांग, आतंकवाद में हो रहा इस्तेमाल

Deepak dubey

पुणे में भीषण अग्निकांड: लकड़ी के स्पेयर पार्ट्स के गोदाम में लगी भीषण आग, 2 फायरकर्मी समेत चार लोग झुलसे

cradmin

Leave a Comment