Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

जावेद अख्तर मानहानि का केस: जन्मदिन के दिन कंगना रनोट को बड़ा झटका, मानहानि केस में परमानेंट पेशी से छूट की याचिका कोर्ट ने की खारिज

Advertisement

[ad_1]

मुंबई9 घंटे पहले

कॉपी लिंकजावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में अंधेरी कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। - Dainik Bhaskar

जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में अंधेरी कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

एक्ट्रेस कंगना रनोट को उनके जन्मदिन पर मुंबई की अंधेरी कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। स्थानीय अदालत ने उनकी उस अपील को ठुकरा दिया है, जिसमें उन्होंने गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दर्ज मानहानि मामले में अदालत में पेशी से स्थाई छूट की मांग की थी। अदालत में पेश नहीं होने के लिए उन्होंने अपने काम का हवाला दिया था। हालांकि, एक्ट्रेस आज अपने 35वें जन्मदिन के मौके पर माता वैष्णोदेवी के दरबार में माथा टेकने के लिए पहुंची हुईं हैं।

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कंगना की अपील को खार‍िज करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर कुछ हालातों में ही एक्‍ट्रेस को कोर्ट में पेशी से र‍ियायत दी जाएगी। ये मामला 2020 का है। लेखक और गीतकार जावेद अख्‍तर ने कंगना रनोट पर मानहान‍ि का मामला दर्ज करवाया था।

केस ट्रांसफर की याचिका भी हुई थी खारिजपिछले सप्ताह कोर्ट ने कंगना की उस याचिका को खारिज कर दिया थे, जिसमें उन्होंने केस को मुंबई से बाहर ट्रांसफर करने की मांग की थी। कंगना ने याचिका में दावा किया था कि मामले की सुनवाई कर रही अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट की अदालत ने एकतरफा फैसला करते हुए उनकी हमेशा के लिए पेशी से छूट की अर्जी को खारिज कर दिया था और अरेस्ट वारंट जारी किए जाने की धमकी दी थी। अक्टूबर 2021 में कंगना की तरफ से ऐसी ही याचिका चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल की गई थी, उनकी उस याचिका को भी खारिज कर दिया गया था। इसके बाद कंगना ने सेशंस कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया था। इस मामले में जावेद के वकील जय ने कहा कि, कंगना रनोट 7 अलग-अलग मौकों पर मजिस्ट्रेट के प्रोसीजर को चुनौती दी है।

क्या है पूरा मामला?जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में अंधेरी कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कंगना ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं, जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद दिए गए टीवी इंटरव्यू में कंगना ने जावेद अख्तर पर बॉलीवुड में नेपोटिज्म और गुटबाजी फैलाने का आरोप लगाया था।

इसके जवाब में कंगना ने अपनी तरफ से जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उन पर जबरन वसूली और आपराधिक धमकी दिए जाने का आरोप लगाया था। कंगना ने आरोप लगाया था कि जावेद अख्तर ने उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपने घर बुलाकर धमकी दी थी। हालांकि, जावेद अख्तर ने कंगना के इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

10th exam board: दसवीं के छात्रों से अन्याय, पांच किमी से अधिक दूर परीक्षा सेंटर

Deepak dubey

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ध्यान दें तो बेघरों की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा- अनिल गलगली

Deepak dubey

‘स्पेशल 26 ‘ के लुटेरों पर पुलिस की रेड, गिरोह के आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment