Joindia
Uncategorizedनवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

राज्य कार्यकारणी के बैठक में बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरी हुंकार,

Advertisement

स्थानीय मनपा चुनाव जीतने के लिए हो जाए तैयार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतदा पाटिल ने कार्यकर्ताओं से की अपील

नवी मुंबई। भारतीय जनता पार्टी सबके उम्मीदों पर खरी उतरी है और सभी जनताओं का विश्वास हमारे साथ जुड़ा है।उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के सामने त्याग और अनुशासन की मिसाल पेश की है। प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतादा पाटिल ने शनिवार को पनवेल में स्थानीय निकायों का चुनाव जीतकर पार्टी के आदेशानुसार कार्य करने की शक्ति से पार्टी संगठन को मजबूत करने की अपील की।
भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक शनिवार 23 जुलाई को पनवेल के आद्या क्रांतिवीर वासुदेव बलवंत फड़के नाटगृह में हुई। वे उद्घाटन सत्र का मार्गदर्शन करते हुए बोल रहे थे। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रीय महासचिव और क्षेत्रीय प्रभारी सी.टी रवि, ​​राष्ट्रीय समन्वय मंत्री शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संयुक्त प्रभारी जयभंसिंह पवैय्या, ओमप्रकाश धुर्वे, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार, केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल, राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे और विजया राहटकर, चंद्रशेखर बावनकुले,विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता प्रवीण दरेकर, मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा ,आशीष शेलार, रायगढ़ के पूर्व संरक्षक मंत्री रविंद्र चव्हाण, संजय कुटे, विधायक प्रशांत ठाकुर, महेश बाल्दी आदि मौजूद थे।
चंद्रकांतादा पाटिल द्वारा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते हुए चंद्रकांतदादा पाटिल ने कहा कि पिछले ढाई साल में बीजेपी ने राज्य में कई चुनाव जीते । महाविकास अघाड़ी सरकार ने भाजपा कार्यकर्ताओं को कुचलने के कई प्रयास किए लेकिन एक भी कार्यकर्ता डगमगाया नहीं। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने किया। राज्य में गठबंधन सरकार के दौरान हिंदुत्व संकट में था।नई सरकार के लिए सत्ता में आना जरूरी था। ऐसी स्थिति में उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व को चुनौती देने के बाद, भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए समर्थन दिया। उन्होंने इस बैठक की सफल आयोजना के लिए विशेष प्रयास करने वाले भाजपा के रायगढ़ जिलाध्यक्ष विधायक प्रशांत ठाकुर एवं विधायक महेश बाल्दी एवं उनके सहयोगियों की भी सराहना की।
सी टी रवि ने कहा कि राज्य में राजनीतिक परिवर्तन के कारण केंद्र सरकार के विचारों के विकास की डबल इंजन सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आई है। हम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते हैं। प्रदेश में विकासवादी और हिंदुत्व की सरकार आई है। आने वाले समय में संगठन को कड़ी मेहनत से मजबूत करना है और स्थानीय मनपा, लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतना है।
शिव प्रकाश ने कहा कि भाजपा शिवसेना सरकार जनादेश, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, आम लोगों की सुरक्षा और हिंदुत्व का सम्मान करने के लिए सत्ता में आई है। जनता की राय भाजपा के पक्ष में है। संगठनात्मक ढांचे में अब बड़ी छलांग लगानी होगी। संचालन प्रदेश महासचिव रवींद्र चव्हाण ने किया। प्रदेश महासचिव अतुल सावे ने शोक संवेदना व्यक्त की। भाजपा रायगढ़ जिलाध्यक्ष प्रशांत ठाकुर ने सभी का स्वागत किया।

कार्यकारिणी बैठक में कई प्रस्तावों की पेशकश

शनिवार को पनवेल में हुई भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ओबीसी समुदाय को राजनीतिक आरक्षण बहाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गठबंधन सरकार को बधाई देने वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिन्होंने पार्टी अनुशासन का एक नया मॉडल बनाया।कार्यकारिणी बैठक में पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने राजनीतिक प्रस्ताव , प्रदेश महासचिव ए. चंद्रशेखर बावनकुले ने ओबीसी आरक्षण का प्रस्ताव और किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वासुदेव काले ने कृषि संबंधी प्रस्ताव पेश किया।
राजनीतिक प्रस्ताव में कहा जाता है कि 2019 में महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना सरकार को 161 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत दिया था, लेकिन केवल मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना ने भाजपा छोड़ दी और भाजपा से हाथ मिला लिया।कांग्रेस-एनसीपी
महाविकास अघाड़ी सरकार ने अपनी अक्षमता के कारण ओबीसी समुदाय के राजनीतिक आरक्षण को समाप्त कर दिया। भारतीय जनता पार्टी ने इस आरक्षण को वापस पाने के लिए राज्यव्यापी आंदोलन किया।सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस आरक्षण को वापस पाने के लिए तुरंत आवश्यक कार्रवाई की। महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान किसानों का तबाह हो गया था।प्राकृतिक संकट के दौरान, महाविकास अघाड़ी सरकार ने किसानों को हवा में छोड़ दिया, कृषि प्रस्ताव में इसका उल्लेख किया गया है।

Advertisement

Related posts

OMG नसबंदी के बावजूद 10 महिलाएं हुई प्रेग्नेंट

Deepak dubey

12 भाजपा नेताओं के खिलाफ निकला गिरफ्तारी वारंट , विनोद मिश्र,संजय उपाध्याय,निरंजन शेट्टी सहित कई नेताओं का समावेश

Deepak dubey

BMC: मनपा स्कूलों में परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र से छात्र वंचित

Deepak dubey

Leave a Comment