Joindia
Uncategorizedक्राइमदेश-दुनियासिटी

मूसेवाला के कातिलों को पाकिस्तान में पनाह देने का प्लान!

Advertisement
Advertisement

शूटर्स अटारी के रास्ते भागने वाले थे पाकिस्तान

बब्बर खालसा और पाकिस्तानी कनेक्शन पर सवाल

चंडीगढ़।सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टर्स को बुधवार रात अमृतसर में मार गिराया। यह मुठभेड़ पंजाब पुलिस और शूटर्स के बीच करीब पांच घंटे से भी ज्यादा देर तक चली। जिसमें सिद्धू मूसेवाला की हत्या में मुख्य रूप से शामिल शूटर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह मन्नू मारे गए। दोनों शूटर्स के मारे जाने के बाद तहकीकात में कई खुलासे निकलकर सामने आ रहे हैं। इनमें से जो सबसे खास वह यह कि क्या अटारी बॉर्डर के जरिए दोनों ही शूटर्स का पाकिस्तान भाग जाने का प्लान था। इसको लेकर बब्बर खालसा का नाम भी सामने आ रहा है।

मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटर्स के अटारी पहुंचने को लेकर खुफिया एजेंसियों ने कहा कि हो सकता है कि भगोड़े शार्पशूटर्स ने कुछ देर अंडरग्राउंड रहने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की योजना बनाई हो। वहीं एक सूत्र ने कहा कि हमारे पास यह मानने का उचित कारण है कि भगौड़े शार्पशूटर्स ने नकली पासपोर्ट हासिल करने की कोशिश की। माना यह भी जा रहा है कि वे संभवत: पाकिस्तान में रहने वाले कुछ सिख आतंकवादियों के संपर्क में थे, जिन्होंने शूटर्स को इस बात का दिलासा दिया था कि वे पाकिस्तान रेंजर्स की मदद से उन्हें अंतरराष्ट्रीय सीमा से सुरक्षित इस पार बुला लेंगे।सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही जो एक नाम निकलकर सामने आया, जिसकी वजह से मूसेवाला की हत्या को बब्बर खालसा से जोड़ा जाने लगा…वह नाम है रिंदा का। यह वही रिंदा है, जो पाकिस्तान में रहकर बब्बर खालसा की गतिविधियों को इशारे पर अपने गुर्गों के जरिए अंजाम दिलवाने का काम करता है। रिंदा बब्बर खालसा का इंडिया हेड भी बताया जाता है। वही रिंदा और गोल्डी बराड़ का भी खासा गहरा रिश्ता बताया जाता है। गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली थी, जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई का नाम निकलकर सामने आया था।

कौन है हरविंदर सिंह रिंदा ?
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हरविंदर सिंह रिंदा का नाम सामने आया थ। रिंदा को बब्बर खालसा का इंडिया हेड बताया जाता है। वह साल 2020 में भारत से फरार हो गया था। बताया जाता है कि भारत से फरार होने के बाद रिंदा ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की पनाह ले ली थी। वहीं हरविंदर सिंह रिंदा को लेकर यह भी माना जाता है कि आज भी वो इस्लामाबाद में है और देश विरोधी गतिविधियों में लगातार शामिल हैं। रिंदा भारत के पंजाब, हरियाणा, हैदराबाद और महाराष्ट्र में लगातार हथियारों खासकर विस्फोटकों की सप्लाई का काम करता है।दरअसल हरविंदर सिंह रिंदा, जो कि आईएसआई के इशारे पर काम करता है। उसने पंजाब में अस्थिरता फैलाने के लिए साजिश रचने का पूरा जिम्मा लॉरेंस बिश्नोई को दे रखा है।

Advertisement

Related posts

गोलियों की गूंज में ‘ गोली ‘ की किलकारी

Deepak dubey

मुंबई में भीषण अग्निकांड: भांडुप के ड्रीम्स मॉल में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची

cradmin

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हाजिर हुए राउत, आरोपों से किया इंकार

Deepak dubey

Leave a Comment