Joindia
Uncategorizedक्राइमदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटी

मुंबई में सामने आया जिहाद,धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव

Advertisement

पूजा-पाठ करने पर घर से किया बेघर

कांग्रेस विधायक पर दबाव डाले जाने का आरोप

मुंबई ।जेजे मार्ग में 80 वर्षो से रहने वाले जोगड़िया परिवार को उनके हिंदू होने और पूजा-पाठ करने की भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ी।बीएमसी की मदद से अल्पसंख्य समुदाय द्वारा उन्हें घर से बेघर कर दिया गया है।कांग्रेस के स्थानीय विधायक के दबाव में बीएमसी द्वारा किए जाने का आरोप लगाया जा रहा हैं।

शिकायतकर्ता पीड़ित सारिका जोगड़िया ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ बीएमसी और पुलिस के अधिकारी मिली हुए हैं।इन लोगों ने उनके बूढ़े मां-बाप को घर से बाहर निकाल दिया। वहां के जनप्रतिनिधियों ने भी जोगड़िया परिवार का साथ नहीं दिया। शुरुआत में दो दिन सड़क पर रहने के बाद उनके एक रिश्तेदार को उन पर दया आई और उन्होंने अपना खाली घर जोगड़िया परिवार को कुछ दिनों के लिए रहने के लिए दे दिया।

धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव
जोगड़िया परिवार यह तकलीफ पिछले तीन सालों से बर्दाश्त कर रहा था।कई बार तो उनको धर्म परिवर्तन के लिए भी उकसाया गया, लेकिन जब जोगड़िया परिवार नहीं माना तो विशेष समुदाय के लोगों ने उन्हें प्रताड़िता करना शुरू कर दिया। जोगड़िया परिवार से कहा जाता कि आप लोगों की वजह से उनका धर्म खतरे में है।अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों द्वारा ऐसा आरोप लगाकर जोगड़िया परिवार के खिलाफ नफरत फैलाई गई। आखिरकार हिंदू समुदाय के कुछ लोग आगे आए और जोगड़िया परिवार के समर्थन में उतरे, लेकिन अभी भी परिवार को अपने पुश्तैनी घर में दोबारा जाने का इंतजार है।इस मामले में एड सिद्ध विद्या ने बॉम्बे हाईकोर्ट में भी इस संदर्भ में याचिका दाखिल की है ।उन्होंने कहा कि जोगडिया परिवार के साथ यह करना शर्मनाक है ।कोर्ट ने उन्हे न्याय जरूर मिलेगा ।

Advertisement

Related posts

Corona patient found in Kharghar : खारघर मे मिला कोरोना का मरीज, पनवेल और नवी मुंबई मनपा अलर्ट

Deepak dubey

जारी है ऑपरेशन गंगा: 182 भारतीयों को लेकर रोमानिया से कुवैत होते हुए मुंबई पहुंचा विमान, अपनों से मिल फूट-फूट कर रोए परिजन

cradmin

Mumbai Highcourt:०हाईकोर्ट की आई राहत, मुश्रीफ को दो सप्ताह गिरफ्तार न करें, परब पर तत्काल कार्रवाई नहीं, ईडी को फटकारा

Deepak dubey

Leave a Comment