Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईरोचकसिटी

मुंबई में शाम 5 बजे छाया अंधेरा, पुणे में भी दमदार बरसात, महाराष्ट्र में ऐसा है मौसम का हाल

Advertisement

 

मुम्बई।बुधवार को शाम पांच बजे अचानक मुंबई में अंधेरा छा गया. इसके बाद बादल गरजने लगे और बिजलियां चमकने लगीं।फिर जोरदार बरसात शुरू हो गई. यह बरसात मुंबई और इसके आस-पास के ठाणे, रायगढ़, पालघर के इलाकों में भी शुरू हुई। पुणे में तो दोपहर से ही मूसलाधार बरसात शुरू है।भारतीय मौसम विभाग ने अगले तीन-चार घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है।भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक अगले तीन चार घंटे महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, पुणे, सातारा, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरि जिले में जोरदार बरसात हो सकती है।

Advertisement

इसलिए इन इलाकों के लोगों से अपील की गई है कि वे जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।मुंबई में इस वक्त घाटकोपर, विक्रोली, चेंबूर में मूसलाधार बरसात हो रही है।मुंबई में सुबह से ही बुधवार को बहुत उमस थी।दोपहर दो बजे के करीब लोग पसीने से तर हो रहे थे।अचानक पांच बजे मौसम बदला।बादल घिर आने की वजह से हर तरफ अंधेरा सा छा गया और फिर मूसलाधार बरसात शुरू हो गई. मुंबई और इसके आसपास के इलाकों के अलावा कोंकण रीजन के रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले में भी जोरदार बरसात शुरू है।

बादल जमकर बरसा, सीएम का इस बीच पुणे दौरा निकला
पुणे में सुबह से ही बादल छा गए थे और दोपहर से ही मूसलाधार बरसात शुरू हो गई। ऐसे में गणेश भक्त तो बाप्पा के दर्शन के लिए निकले थे वे अचानक हुई बरसात में भीग गए। इसी बीच सीएम एकनाथ शिंदे भी पुणे दौरे पर हैं। वे भी पांच मन्नतों वाले बाप्पा के दर्शन के लिए निकले थे। मूसलाधार बरसात की वजह से उनके दौरे में भी थोड़ी देरी होती हुई दिखाई दे रही थी।

बारामती में पुल के ऊपर सैलाब, फसलें हुईं खराब
अचानक हुई इस तेज बरसात में कई पूजा पांडालों में पानी भर गया और गणेश भक्त भी इधर-उधर शेड की तलाश में भागते हुए दिखाई दिए।पुणे के साथ ही बारामती में भी जोरदार बारिश हुई। किसानों के खेतों में पानी भर गया।नीरा-बारामती पुल पानी के नीचे चला गया है।इससे यातायात ठप पड़ गया है।यहां पानी के बहाव में एक व्यक्ति को बहते हुए स्थानीय युवकों ने रस्सी की मदद से बचाया। सोलापुर में भी बुधवार को हुई तेज बारिश में खेतों में पानी भर गया।

अगले दो दिनों तक होगी मूसलाधार बरसात, मौसम विभाग का अंदाज
भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान जताया है।कल (8 सिंतबर) से राज्य में बरसात का जोर और ज्यादा बढ़ेगा और राज्य के कई हिस्सों में जमकर बरसात होगी।

Advertisement

Related posts

उत्तर भारतीय नेताओ ने उद्धव ठाकरे के उपस्थिति में बांधा शिवबंधन

Deepak dubey

‘बेस्ट’ किल्लत, एक जून को चार हजार कर्मचारी होंगे सेवानिवृत्त, यात्री होंगे परेशान, कर्मचारियों पर बढ़ा काम का दबाव  

Deepak dubey

CRIME: मौसा निकला वैशाली का क़ातिल.. , पकड़ा गया तो बोला ” दोस्त थी, साथ रहने की जिद करती थी.. मारता न तो क्या करता”…

Deepak dubey

Leave a Comment