Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईरोचकसिटी

मुंबई में शाम 5 बजे छाया अंधेरा, पुणे में भी दमदार बरसात, महाराष्ट्र में ऐसा है मौसम का हाल

Advertisement

 

मुम्बई।बुधवार को शाम पांच बजे अचानक मुंबई में अंधेरा छा गया. इसके बाद बादल गरजने लगे और बिजलियां चमकने लगीं।फिर जोरदार बरसात शुरू हो गई. यह बरसात मुंबई और इसके आस-पास के ठाणे, रायगढ़, पालघर के इलाकों में भी शुरू हुई। पुणे में तो दोपहर से ही मूसलाधार बरसात शुरू है।भारतीय मौसम विभाग ने अगले तीन-चार घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है।भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक अगले तीन चार घंटे महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, पुणे, सातारा, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरि जिले में जोरदार बरसात हो सकती है।

Advertisement

इसलिए इन इलाकों के लोगों से अपील की गई है कि वे जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।मुंबई में इस वक्त घाटकोपर, विक्रोली, चेंबूर में मूसलाधार बरसात हो रही है।मुंबई में सुबह से ही बुधवार को बहुत उमस थी।दोपहर दो बजे के करीब लोग पसीने से तर हो रहे थे।अचानक पांच बजे मौसम बदला।बादल घिर आने की वजह से हर तरफ अंधेरा सा छा गया और फिर मूसलाधार बरसात शुरू हो गई. मुंबई और इसके आसपास के इलाकों के अलावा कोंकण रीजन के रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले में भी जोरदार बरसात शुरू है।

बादल जमकर बरसा, सीएम का इस बीच पुणे दौरा निकला
पुणे में सुबह से ही बादल छा गए थे और दोपहर से ही मूसलाधार बरसात शुरू हो गई। ऐसे में गणेश भक्त तो बाप्पा के दर्शन के लिए निकले थे वे अचानक हुई बरसात में भीग गए। इसी बीच सीएम एकनाथ शिंदे भी पुणे दौरे पर हैं। वे भी पांच मन्नतों वाले बाप्पा के दर्शन के लिए निकले थे। मूसलाधार बरसात की वजह से उनके दौरे में भी थोड़ी देरी होती हुई दिखाई दे रही थी।

बारामती में पुल के ऊपर सैलाब, फसलें हुईं खराब
अचानक हुई इस तेज बरसात में कई पूजा पांडालों में पानी भर गया और गणेश भक्त भी इधर-उधर शेड की तलाश में भागते हुए दिखाई दिए।पुणे के साथ ही बारामती में भी जोरदार बारिश हुई। किसानों के खेतों में पानी भर गया।नीरा-बारामती पुल पानी के नीचे चला गया है।इससे यातायात ठप पड़ गया है।यहां पानी के बहाव में एक व्यक्ति को बहते हुए स्थानीय युवकों ने रस्सी की मदद से बचाया। सोलापुर में भी बुधवार को हुई तेज बारिश में खेतों में पानी भर गया।

अगले दो दिनों तक होगी मूसलाधार बरसात, मौसम विभाग का अंदाज
भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान जताया है।कल (8 सिंतबर) से राज्य में बरसात का जोर और ज्यादा बढ़ेगा और राज्य के कई हिस्सों में जमकर बरसात होगी।

Advertisement

Related posts

Public relations campaign of Modi @ 9: मोदी @9 के महाजनसंपर्क अभियान, मावल लोकसभा क्षेत्र में महाजनसंपर्क अभियान

Deepak dubey

मायानगरी मुंबई में रोजाना 4 लोग कर रहे आत्महत्या ,युवाओं की संख्या अधिक

Deepak dubey

रानीबाग में ”मगर” बनेंगे आकर्षण का केंद्र

Deepak dubey

Leave a Comment